भूपी राणा गैंग का मुख्य शूटर बरवाला से गिरफ़्तार, .32 बोर के पिस्तौल सहित 5 कारतूस बरामद

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़)। मुख्यमंत्री भगवंत मान के दिशा-निर्देशों पर चलाई गई मुहिम को लगातार दूसरे दिन आज तब बड़ी सफलता मिली जब पंजाब पुलिस की एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स (ए. जी. टी. एफ.) ने बरवाला ( हरियाणा) से भूपी राणा गैंग के एक मुख्य शूटर को गिरफ़्तार कर लिया। इस सम्बन्धी जानकारी देते हुये डी. जी. पी. पंजाब गौरव यादव ने बताया कि गिरफ्तार किये गए मुलजिम की पहचान अंकित राणा के तौर पर हुई है, जो ज़ीरकपुर और पंचकुला के इलाकों में फिरौती का रैकेट चला रहा था। पुलिस ने मुलजिम से .32 बोर का एक पिस्तौल और पाँच जिंदा कारतूस भी बरामद किये हैं।

Advertisements

यह कार्यवाही ढकोली से लारेंस बिशनोयी गैंग के मैंबर बंटी की कल हुई गिरफ़्तारी से एक दिन बाद अमल में लाई गई।

डी. जी. पी. ने बताया कि ए. जी. टी. एफ. ने जि़ला पुलिस एस. ए. एस. नगर के साथ सांझे आपरेशन के दौरान गैंगस्टर अंकित राणा को .32 बोर के पिस्तौल और 5 कारतूसों समेत गिरफ़्तार करने में सफलता हासिल की है।

उन्होंने बताया कि अंकित जुलाई 2022 में हुए बलटाना मुकाबले केस में वांछित था। जि़क्रयोग्य है कि बलटाना आपरेशन के दौरान भूपी राणा गैंग के तीन गैंगस्टरों को गिरफ़्तार किया गया था, जबकि जवाबी गोलीबारी में एक गैंगस्टर जख़़्मी हो गया था और इस कार्यवाही में पंजाब पुलिस के दो अधिकारी भी जख़़्मी हुए थे।

अंकित को थाना ज़ीरकपुर में आई. पी. सी. की धारा 353, 186, 307 और 34 और हथियार एक्ट की धारा 25 के अंतर्गत तारीख़ 17- 07- 2022 को दर्ज की गई एफआईआर नंबर 340 के अधीन गिरफ़्तार किया गया है।

डीजीपी ने बताया कि अंकित राणा हरियाणा और पंजाब राज्यों में दर्ज हुए इरादातन कत्ल, हथियार एक्ट और जबरन वसूली आदि के कई अपराधिक मामलों में भी वांछित था। उन्होंने आगे बताया कि वह ज़ीरकपुर के 15 होटलों और पंचकुला के 10 होटलों के इलावा इस क्षेत्र के अन्य नामी कारोबारियों से भी पैसे वसूलने में शामिल था।

पुलिस की तरफ से उसकी अन्य आपराधिक गतिविधियों में भागीदारी के बारे पता लगाने के लिए गहराई से जांच की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here