घर से भाग कर प्रेमी के घर रह रही लडक़ी ने फंदा लगाकर की आत्महत्या

तलवाड़ा/हाजीपुर (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: प्रवीण सोहल। हाजीपुर के संधू मोहल्ला में अपने प्रेमी के घर रह रही एक लडक़ी ने शनिवार को फंदा लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली है, का समाचार प्राप्त हुआ है। मृतक के पिता निवासी बजवाड़ा कलां पुलिस स्टेशन सदर होशियारपुर ने हाजीपुर पुलिस को दिए अपने बयान में बताया कि उसकी लडक़ी जोकि 11वीं कक्षा की छात्रा थी और पिछले वर्ष स्कूल छोड़ घर पर ही रह रही थी तथा उसकी एक लडके से हमेशा फोन पर बातचीत होती रहती थी।

Advertisements

उन्होंने बताया कि इस बात का पता उन्हें तब चला जब हाजीपुर के संधू मोहल्ला का रहने वाला एक युवक उनकी बेटी को जनवरी 2020 में उसके घर से भगा कर ले गया तथा तभी वह नाबालिग थी। उन्होंने बताया कि हाजीपुर के सरपंच व पुलिस ने उन्हें सूचना दी जिसपर वह हाजीपुर पहुंचे। लेकिन अपने परिवार और बेटी की इज्जत को समझते हुए सरपंच हाजीपुर से बात की कि अगर उनकी बेटी की इच्छा मनदीप के घर रहने और उसके साथ विवाह करने की है, तो वह लॉकडाउन खत्म होते ही सिमरन की शादी मनदीप के साथ कर देंगे। तब तक उनकी बेटी बालिग भी हो जाएगी।

उन्होंने आगे बताया कि उस के बाद उन्हें एक दिन मनदीप का फोन आया कि सिमरन के शिक्षा के सर्टीफिकेट व अन्य दस्तावेज हाजीपुर भिजवा दें, पर लॉकडाऊन की वजह से वह उक्त दस्तवेज नहीं भेज सके। उसके पश्चात 6 जून 2020 शनिवार देर शाम को उन्हें पुलिस द्वारा सूचना प्राप्त हुई कि उनकी बेटी ने आत्महत्या कर ली है। मृतक के परिजनों ने आशंका जाहिर की है कि उनकी बेटी ने आत्महत्या नहीं बल्कि उसकी हत्या की गई है।, क्योंकि उनकी बेटी मंदीप के साथ विवाह करने के लिए काफी उत्साहित थी। इस मौके पर हाजीपुर पुलिस ने मृतक लडक़ी के पिता के ब्यान के आधार पर मामला दर्ज करके आगे की कारवाई शुरू कर दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here