पंजाब सरकार की तरफ से मानसिक रोगियों के लिए एमआर. होमज़ के सुधार के लिए 267 लाख रुपए जारी

चंडीगढ़, (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली सरकार राज्य के लोगों की भलाई के लिए लगातार यत्नशील है। इसी कड़ी के अंतर्गत पंजाब सरकार की तरफ से राज्य के मानसिक रोगियों के लिए लुधियाना, राजपुरा( पटियाला), कपूरथला और श्री अमृतसर साहिब जिलों में चल रहे एम. आर. होमज़ के सुधार के लिए 267 लाख रुपए की राशि जारी की गई है।

Advertisements

इस सम्बन्धी जानकारी देते हुए सामाजिक सुरक्षा, महिला और बाल विकास मंत्री डा. बलजीत कौर ने बताया कि राज्य सरकार की तरफ से राज्य में मानसिक रोगियों की ज़रूरतों को ध्यान में रखते हुए लुधियाना, राजपुरा( पटियाला) (लड़कोें के लिए), कपूरथला, अमृतसर साहिब ( लड़कियों के लिए) मानसिक रोगी घरों में सुधार करने के लिए तेज़ी लाई गई है। उन्होंने बताया कि सरकार की तरफ से राज्य में चल रहे मानसिक रोगियों के लिए 04 एम. आर. होमज़ की अप्डेशन की जा रही है, जिस पर 267 लाख रुपए की राशि जारी की गई है।

डा. बलजीत कौर ने बताया कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार राज्य के लोगों को भ्रष्टाचार मुक्त प्रशासन मुहैया करवाने के लिए वचनबद्ध है। इसलिए उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि इन कामों में पारदर्शिता और तेज़ी लाना यकीनी बनाया जाये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here