जीएसटी छापामारी पर बोले वड़िंग, पंजाब में चल रहा टैक्स आतंकवाद

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़): पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने आम आदमी पार्टी सरकार द्वारा राज्य में फैलाए जा रहे टेक्स के आतंकवाद पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि आप कानून लागू करवाएं, लेकिन व्यापारियों में आतंक मत फैलाएं। वड़िंग ने कराधान विभाग द्वारा राज्य भर में की गई छापामारी पर प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए कहा कि सरकार पर बड़े स्तर पर शराब घोटाले में संलिप्तता के गंभीर आरोप लगा रहे हैं, जो अपना गुस्सा छोटे कारोबारियों और व्यापारियों पर अपने कराधान अधिकारियों के जरिए निकाल रही है।

Advertisements

वड़िंग में इस तरह की छापेमारियों पर सवाल करते हुए कहा कि यदि जीएसटी अधिकारियों को किसी तरह की शंका है या फिर उन्हें जानकारी चाहिए, तो वह सीधे तौर पर संबंधित व्यापारियों और कारोबारियों को स्थिति स्पष्ट करने के लिए अपने कार्यालय में बुला सकते हैं। उन्होंने कहा कि यदि आप संतुष्ट नहीं हो, तो जांच को आगे बढ़ाते हुए कारोबारी के परिसरों का दौरा कर सकते हैं। लेकिन क्यों अधिकारियों द्वारा इस तरह का डर व आतंक का माहौल बनाया जा रहा है, जैसे कि आप किसी आतंकी की तलाश में छापेमारी कर रहे हो।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि यह पहली बार हुआ है कि कराधान अधिकारियों ने छोटे कारोबारियों, जैसे करियाना और बर्तन की दुकानों पर छापेमारी की है। हैरानीजनक है कि सरकार इस तरह की छापेमारी के जरिए क्या बताना चाह रही है, जिनसे कुछ नहीं निकलने वाला। यह सिर्फ सरकार की निराशा को दर्शाता है, जिसने राज्य को दिवालियापन में धकेल दिया है और अब छोटे दुकानदारों को परेशान करने का प्रयास कर रही है । वड़िंग ने कहा कि एक तरफ सरकार मिलीभगत करके बड़े शराब कारोबारियों को छोड़ रही है, तो दूसरी ओर छोटे व्यापारियों और कारोबारियों में डर व आतंक का माहौल पैदा कर रही है। उन्होंने कहा कि पहले से व्यापारी समाज गलत तरीके से जीएसटी लागू होने के चलते परेशानियों का सामना कर रहा है और अब राज्य सरकार के अधिकारियों द्वारा छापेमारी से उनकी दिक्कतें और बढ़ गई हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here