राजौरी के डांगरी में आईईडी ब्लास्ट, एक बच्चे की मौत, चौक पर हो रहा था प्रदर्शन

जम्मू/राजौरी ( द स्टैलर न्यूज़)। जम्मू संभाग के राजौरी जिले के डांगरी क्षेत्र में आईईडी ब्लास्ट हुआ है। इसमें एक बच्चे की मौत हो गई है और एक की हालत गंभीर बताई जा रही है। घायलों को नजदीकी जीएमसी अस्पताल ले जाया गया है। डांगरी क्षेत्र में दूसरे रोज दूसरी बड़ी घटना है। इससे पहले रविवार शाम आतंकियों ने लक्षित हत्याओं को अंजाम दिया है। बताया जा रहा है कि यह धमाका भी पीड़ितों के घर के पास ही हुआ है। मौके पर पुलिस, सुरक्षा बल की टीम मौजूद हैं। साल २०२३ के पहले दिन की शाम नकाबपोश दो आतंकियों ने नियंत्रण रेखा से सटे राजौरी जिले के डांगरी गांव में अंधाधुंध फायरिंग की।

Advertisements

इसमें चार लोगों की मौत हो गई और छह लोग घायल हुए हैं, जिनमें तीन की हालत गंभीर है। उन्हें एयरलिफ्ट कर जम्मू जीएमसी में भर्ती किया गया है। सोमवार सुबह आतंकी हमले के खिलाफ लोग डांगरी के मुख्य चौक पर शवों को रखकर प्रदर्शन कर रहे हैं। लोगों की मांग है कि आतंकियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए। साथ ही उन्होंने पीड़ितों के परिवार के उचित मुआवजे की मांग की है। कुछ प्रदर्शनकारियों ने डीसी और एसएसपी के तबादले की मांग भी कर रहे हैं।

डांगरी गांव जिला जेल परिसर के पास पड़ता है। गांव थोड़ी ऊंचाई पर है और घर भी यहां एक दूसरे से कुछ दूरी पर हैं, लेकिन जिस तरह से करीब दो सप्ताह में दो बड़ी वारदातें हुई हैं, इससे सुरक्षा एजेंसियों पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं। डांगरी के सरपंच धीरज शर्मा ने कहा, यह हमला पूरे सुरक्षा तंत्र पर सवाल खड़े करता है। इलाके में लोग बेहद दहशत में हैं। कई तरह की सूचनाएं पहले से भी मिलती रही हैं। इसके बावजूद आतंकियों को समय पर पकड़ा नहीं गया, जिससे आज इतनी बड़ी वारदात हो गई। वहीं घटना के मध्यनजर राजौरी नगर व आस पास की दुकानें , बैंक आदि बंद है । प्रदर्शन का दौर जारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here