एएसआई 15,000 की रिश्वत लेते रंगे हाथों किया काबू


चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़)।
पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने राज्य में भ्रष्टाचार के विरुद्ध चल रही मुहिम के दौरान शनिवार को थाना तलवंडी साबो, बठिंडा जिले में तैनात सहायक सब इंस्पेक्टर ( ए. एस. आई.) जगतार सिंह को 15, 000 रुपए रिश्वत लेते हुये रंगे हाथों काबू किया है। इस सम्बन्धी जानकारी देते हुये विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि उपरोक्त पुलिस मुलाज़ीम को जनक राज निवासी मैन बाज़ार तलवंडी साबो की शिकायत पर गिरफ़्तार किया गया है ।

Advertisements

पहले ही भुगत रहा है एक और रिश्वतखोरी का केस

विवरण देते हुये उन्होंने बताया कि शिकायतकर्ता ने विजीलैंस ब्यूरो के पास पहुँच करके दोष लगाया कि उक्त पुलिस मुलाज़ीम ने उसके भाई की तरफ से उक्त थाने में विरोधी पक्ष के विरुद्ध दर्ज करवाए एक पुलिस केस में उसकी मदद करने के लिए 20,000 रुपए बतौर रिश्वत माँगी है। शिकायतकर्ता ने यह भी बताया कि उक्त ए. एस. आई. पहलें ही उनसे 5000 रुपए ले चुका है और बाकी पैसे देने की माँग कर रहा है।

प्रवक्ता ने बताया कि इस मामले की प्राथमिक जांच के उपरांत बठिंडा रेंज की विजीलैंस टीम ने जाल बिछा कर उक्त दोषी पुलिस मुलाज़ीम को दो सरकारी गवाहों की हाजिऱी में शिकायतकर्ता से दूसरी किश्त के तौर पर 15,000 रुपए की रिश्वत लेते हुये मौके पर ही काबू कर लिया है। इस सम्बन्धी उक्त मुलजिम ए. एस. आई. के खि़लाफ़ विजीलैंस ब्यूरो के थाना फिऱोज़पुर में भ्रष्टाचार रोकथाम कानून के अंतर्गत केस दर्ज किया गया है। इस मामले की आगे जांच जारी थी।

उन्होंने बताया कि उक्त पुलिस मुलाज़ीम के खि़लाफ़ केनाल कालोनी थाना बठिंडा में तैनाती के दौरान पहले भी साल 2020 में 43,000 रुपए रिश्वत लेने सम्बन्धी प्राप्त एक आनलाइन शिकायत के आधार पर भ्रष्टाचार रोकथाम कानून के अंतर्गत मुकदमा दर्ज हुआ है जोकि अतिरिक्त सैशनज जज बठिंडा की अदालत में विचाराधीन है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here