विजीलैंस ब्यूरो द्वारा 4,000 रुपए रिश्वत लेता सेवा केंद्र का कंप्यूटर ऑपरेटर रंगे हाथों काबू

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के दिशा-निर्देशों पर राज्य से भ्रष्टाचार को ख़त्म करने के मकसद से शुरु की गई मुहिम के दौरान विजीलैंस ब्यूरो ने आज मालेरकोटला जि़ले के गाँव कंगनवाल के सेवा केंद्र में तैनात कंप्यूटर ऑपरेटर मंगजीत सिंह को 4000 रुपए रिश्वत माँगने और लेने के दोष अधीन गिरफ़्तार किया है।  
इस सम्बन्धी जानकारी देते हुए विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि गाँव रामगढ़ सरदारां, तहसील पायल, जि़ला लुधियाना निवासी उक्त दोषी मंगजीत सिंह को शिकायतकर्ता सिकंदर ख़ान निवासी गाँव कंगनवाल की शिकायत पर गिरफ़्तार किया गया है। अधिक जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि शिकायतकर्ता ने विजीलैंस ब्यूरो से सम्पर्क कर दोष लगाया है कि मैरिज सर्टिफिकेट पर उसकी पत्नी के पिता का नाम दुरुस्त करने के बदले उक्त कंप्यूटर ऑपरेटर ने 5,000 रुपए रिश्वत की माँग की थी।  
प्रवक्ता ने बताया कि विजीलैंस ब्यूरो की टीम ने जाल बिछाकर दोषी सेवा केंद्र ऑपरेटर को दो सरकारी गवाहों की मौजूदगी में शिकायतकर्ता से 4000 रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों काबू कर लिया। इस सम्बन्धी उक्त मुलजि़म के खि़लाफ़ विजीलैंस ब्यूरो थाना लुधियाना रेंज में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अंतर्गत मुकदमा दर्ज कर अगली जाँच आरंभ कर दी गई है।

Advertisements

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here