पंजाब पैंशनर भवन लुधियाना का चयन सर्वसम्मति से संपन्न

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब पैंशनर भवन लुधियाना का चयन सर्वसम्मति से संपन्न हुआ। चुनाव की कार्यवाही प्रेस को जारी करते हुए चुनाव समिति पैनल के सदस्य बलवीर सिंह सैनी ने बताया कि इस चुनाव सत्र में 22 जिलों के 465 प्रतिनिधियों ने भाग लिया। खचाखच भरे चुनावी सभागार में जहां पेंशनरों में चुनाव को लेकर उत्साह देखा गया, वहीं बड़ी संख्या में साथियों की भागीदारी ने हॉल को छोटा कर दिया, चुनाव सत्र की पूरी प्रक्रिया को देखने और चुनाव प्रक्रिया को अंजाम देने के लिए कई पेंशनर्स खड़े हो गए। सुचारू रूप से पूर्ण सहयोग दिया। जिसके लिए चयन समिति पैनल सभी प्रतिनिधि साथियों का हृदय से आभार व्यक्त करता है। चुनाव सत्र के प्रारंभ में महासंघ के संस्थापक स्व. महेन्द्र सिंह परवाना एवं पूर्व में दिवंगत साथियों की द्वितीय जयंती पर 2 मिनट का मौन धारण कर मनाया गया. तत्पश्चात महासचिव ने सभी साथियों को गत बैठक की कार्यवाही से अवगत कराया एवं कार्यवाही पारित की।

Advertisements

चुनाव प्रक्रिया शुरू करने के बाद सबसे पहले महासचिव कुलवरन सिंह ने दो साल की गतिविधि रिपोर्ट पढ़ी और फिर वित्त सचिव ने पिछले दो साल में संगठनात्मक गतिविधियों के लिए हुए खर्च और आय की पूरी रिपोर्ट पेश की। इन दोनों की ओर से पेश रिपोर्ट पर क्रमशः सुखमिंदर सिंह ढिल्लों बठिंडा, सुखदेव सिंह पन्नू अमृतसर, मदन गोपाल अमृतसर,जसवंत सिंह कहलों पटियाला, जगदीश सिंह सराओ चंडीगढ़, वेद प्रकाश रोपड़, प्यारा सिंह होशियारपुर, आरएल पाढ़ी फाजिल्का, लाखा सिंह मनसा, वक्ता माखन सिंह कुहार गुरदासपुर, जवंद सिंह गुरदासपुर, मनोहर लाल बरनाला, बख्शीश सिंह बरनाला, अजीत सिंह तरनतारन, प्यारा सिंह जालंधर आदि ने दोनों रिपोर्टों पर चर्चा की और सामूहिक वक्ता ने दोनों रिपोर्टों पर संतोष व्यक्त किया. दोनों रिपोर्ट। उसके बाद प्रदेश अध्यक्ष करम सिंह धनोआ ने रिपोर्ट्स की चर्चा पर स्पीकर द्वारा लगाए गए आरोपों का जवाब दिया और संगठन भंग करने की घोषणा कर चयन समिति पैनल को मंच सौंपा।

चुनाव कमेटी के पैनल संयोजक दर्शन सिंह मौर बठिंडा, सदस्य बलवीर सिंह सैनी होशियारपुर व सुरेश चंद्र शर्मा गुरदासपुर ने चुनाव प्रक्रिया शुरू की। चुनाव समिति पैनल के संयोजक दर्शन सिंह मौर ने चुनाव के इच्छुक साथी पेंशनरों को संबोधित करते हुए कहा कि संविधान के अनुसार कोई भी चुनाव लड़ सकता है. जो साथी चुनाव लड़ना चाहते हैं, वे चुनाव समिति से फार्म लेकर आधे घंटे के अंदर भर लें ताकि चुनाव प्रक्रिया जल्दी और सुचारू रूप से संपन्न हो सके। ठीक आधे घंटे बाद तीन पैनल चयन समिति के पैनल के सामने पेश हुए। पैनल के आधार पर चयन समिति के पैनल ने करम सिंह धनोआ को प्रदेश अध्यक्ष, कुलवरन सिंह को महासचिव और प्रेम चंद अग्रवाल को वित्त सचिव के रूप में सर्वसम्मति से चुने जाने की घोषणा की। चुनाव के बाद पूरा हॉल सांगठनिक एकता, अमर रहे के नारों से गुंजायमान रहा और संयोजक दर्शन सिंह मौर ने शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव संपन्न कराने में सहयोग के लिए साथी प्रतिनिधियों का धन्यवाद किया। अंत में नवनिर्वाचित सूबा अध्यक्ष करम सिंह धनोआ ने चुनाव में भाग लेने आए साथी पेंशनभोगी प्रतिनिधियों का धन्यवाद किया और पंजाब की पूरी टीम के सहयोग से पेंशनरों और कर्मचारियों की मांगों के लिए संघर्ष और संगठित गतिविधियों को जारी रखा। आश्वासन दिया कि कैंसर नहीं रहेगा। अंत में चयनित नेताओं को फूल माला पहनाकर सम्मानित किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here