चुनाव आचार संहिता खत्म होने के बाद शुरू होगा जालंधर-होशियारपुर-चिन्तपुर्णी सड़क का निर्माण कार्य: मंत्री ज़िम्पा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब के राजस्व मंत्री और होशियारपुर के विधायक ब्रम संकर जिम्पा ने कहा कि जालंधर- होशियारपुर- चिंतपूर्णी सड़क मार्ग का कार्य जालंधर लोक सभा के उप चुनाव के चलते आचार संहिता के कारण रुका हुआ है। उन्होंने कहा कि जैसे ही चुनाव आचार संहिता खत्म होगी वैसे ही सड़क का निर्माण कार्य शुरु करवा दिया जाएगा क्योंकि सड़क निर्माण संबंधी पहले से ही टेंडर लग चुके हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग की रोक के कारण सड़क का निर्माण कार्य रोका गया है।

Advertisements

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से चुनाव आयोग को पत्र लिखकर सड़क निर्माण कार्य शुरू करने संबंधी आज्ञा मांगी गई थी लेकिन आयोग की ओर से निर्माण कार्य को चुनाव आचार संहिता खत्म होने के बाद ही शुरू करने के लिए कहा गया है। गौरतलब है कि सड़क के निर्माण के लिए मुख्यमंत्री भगवंत मान ने 39 किलोमीटर लम्बी इस सड़क के निर्माण के लिए13.74 करोड़ रुपए मंज़ूर किए है। सड़क का करीब 14 किलोमीटर का इलाका जालंधर जिले में और 25 किलोमीटर का इलाका होशियारपुर जिले में आता है। 

ब्रम शंकर ज़िम्पा ने बताया कि यह सड़क काफ़ी अहम है क्योंकि इस सड़क के द्वारा बहुत से श्रद्धालु माता चिन्तपुर्णी जी, माता ज्वाला जी, माता कांगड़ा देवी जी, माता चमुंडा देवी जी, माता बगलामुखी जी और बाबा बालक नाथ जी जैसे अति महत्वपूर्ण धार्मिक स्थानों के दर्शनों के लिए जाते हैं। जिम्पा ने कहा कि उत्तरी भारत के मशहूर सैलानी शहर धर्मशाला और मैकलोडगंज जाने के लिए भी लाखों लोग होशियारपुर के द्वारा जाते हैं। इसलिए इस सड़क की महत्ता को देखते हुए पंजाब सरकार प्राथमिकता के आधार पर इस सड़क का निर्माण करवाया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here