भाविप की हर शाखा तक जल्द पहुंचाई जाएगी नेत्रदान, रक्तदान एवं शरीरदान संबंधी प्रचार सामग्री: संजीव अरोड़ा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। भारत विकास परिषद की जिला स्तरीय बैठक मुकेरियां में आयोजित हुई। जिसमें प्रदेश अध्यक्ष (पंजाब पश्चिम) अरुणा पुरी, प्रांतीय सचिव राज कुमार चौधरी, वित्त सचिव विवेक शर्मा, सलाहकार प्रो. एसएम शर्मा तथा प्रांतीय कनवीनर (नेत्रदान, रक्तदान एवं शरीरदान) प्रमुख समाज सेवी संजीव अरोड़ा विशेष तौर से बैठक में शामिल हुए। इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष अरुणा पुरी ने बैठक में भाग लेने वाली जिले की 7 शाखाओं के 40 सदस्यों को भारत विकास परिषद की कार्यप्रणाली एवं सूत्रों के प्रति जागरुक किया।

Advertisements

इस मौके पर सदस्यों को संबोधित करते हुए श्रीमती पुरी ने कहा कि भारत विकास परिषद एकमात्र गैर राजनीतिक संस्था है, जो पूरी तरह से मानव सेवी कार्यों को समर्पित है। इसीलिए ही भाविप ने शिक्षा, स्वास्थ्य एवं सामाजिक जागरुकता कार्यक्रमों के साथ-साथ नेत्रदान, रक्तदान एवं शरीरदान के प्रति भी लोगों को जागरुक करने हेतु प्रकल्प शुरु किए हैं। इस मौके पर उपस्थिति को नेत्रदान, रक्तदान एवं शरीरदान  के प्रति जागरुक करते हुए संजीव अरोड़ा ने कहा कि रक्तदान करके जहां हम रक्त की कमी से जूझ रहे मरीज की जान बचाई जा सकती है वहीं मरणोपरांत नेत्रदान का प्रण लेकर दो अंधेरी जिंदगियों में रोशनी भरने का पुण्य कमाया जा सकता है। विश्व में ऐसी कई उदाहरणें हैं जहां पर एक जिंदगी दूसरे का काम आई तथा मरणोपरांत किसी का शरीर जब किसी के काम  आता है तो व दूसरे व्यक्ति को जिंदगी प्रदान करते हैं तो उस समय दुनिया से जाने वाले व्यक्ति के पीछे रह गए पारिवारिक सदस्यों को सदैव उसके होने का एहसास रहता है।

श्री अरोड़ा ने कहा कि नेत्रदान एवं रक्तदान के साथ-साथ लोगों को मरणोपरांत शरीरदान के लिए भी जागरुक करने हेतु परिषद द्वारा ग्रास रुट पर काम किया जाएगा तथा इसमें संस्था के प्रत्येक सदस्य के सहयोग की आशा रहेगी। श्री अरोड़ा ने कहा कि प्रदेश अध्यक्ष अरुणा पुरी को आश्वस्त किया कि भाविप द्वारा जल्द ही इस विषय पर जिला स्तरीय सैमीनार करवाया जाएगा तथा प्रचार सामग्री भी शाखाओं को भेज दी जाएगी ताकि उस सामग्री के वितरण से समाज में जागरुकता आए। इस अवसर पर जिला प्रधान एडवोकेट नरिंदर शर्मा, सचिव जेबी वर्मा, शाखा होशियारपुर के अध्यक्ष राजिंदर मोदगिल, सचिव एचके नकड़ा, मास्टर गुरप्रीत सिंह व अन्य मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here