पीएसपीसीएल द्वारा अनियमितताएँ और लापरवाही के चलते जूनियर इंजीनियर गुरविन्दर निलंबित

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़)। ऊर्जा मंत्री हरभजन सिंह ई.टी.ओ के निर्देशों पर पंजाब स्टेट पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (पी.एस.पी.सी.एल.) ने डिस्ट्रीब्यूशन डिवीजऩ बठिंडा के अधीन तैनात सब-डिविजऩ गोन्याना के जूनियर इंजीनियर गुरविन्दर सिंह को सरकारी ड्यूटी के दौरान अनियमितताओं और लापरवाही के दोषों के अंतर्गत निलंबित कर दिया है।  

Advertisements

ऊर्जा मंत्री ने कहा कि यह कदम पी.एस.पी.सी.एल. को वाट्सऐप के द्वारा मिली शिकायत के आधार पर उठाया गया है। जि़क्रयोग्य है कि उक्त जूनियर इंजीनियर कथित तौर पर 11 केवी फीडर की 24 घंटे स्पलाई लाईन से ट्यूबवैल रूम के लिए घरेलू बिजली कनैक्शन लगाने के लिए रिश्वत माँग कर रहा है। पी.एस.पी.सी.एल. के तकनीकी ऑडिट विंग ने प्राथमिक पड़ताल के दौरान पाया कि जे.ई. गुरविन्दर सिंह ने नियमों का उल्लंघन कर फाइल क्लीयर की और तीन खम्बों का प्रबंध भी किया।  

जॉच के चलते साइट के दौरे के दौरान जे.ई. गुरविन्दर सिंह ने माना कि सम्बन्धित साइट पी.एस.पी.सी.एल. के नियमों के अनुसार घरेलू कनैक्शन के मापदण्डों को पूरा नहीं करती। बताने योग्य है कि मामले की और अधिक गहराई से जाँच की जा रही है।  

ऊर्जा मंत्री ने यह भी कहा कि वह ड्यूटी निभाते समय किसी भी तरह की ढीलाई और भ्रष्टाचार को बर्दाश्त नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि कोताही बरतने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों के खि़लाफ़ सख़्त कार्यवाही की जाएगी।  

हरभजन सिंह ई.टी.ओ ने लोगों को भी अपील की कि वह राज्य से रिश्वतखोरी की इस कूप्रथा को जड़ से खत्म करने के लिए राज्य सरकार का सहयोग करें और यदि बिजली विभाग का कोई भी अधिकारी या कर्मचारी रिश्वत माँगता है तो तुरंत उनके दफ़्तर को सूचित किया जाए।  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here