पुरानी पैंशन बहाली संघर्ष कमेटी द्वारा निकाले जा रहे मशाल मार्च में जीटीयू बड़े पैमाने में करेगी शिरकत

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। गवर्नमैंट टीचरज़ यूनियन पंजाब जिला होशियारपुर की जिला स्तरीय बैठक जिलाध्यक्ष प्रिंसिपल अमनदीप शर्मा की अध्यक्षता में मुलाजिम भवन में हुई। जिला वरिष्ठ उपाध्यक्ष लेक्चरर अमर सिंह, प्रितपाल सिंह चौटाला व संयुक्त सचिव विकास ने इस संबंध में जानकारी देते हुए कहा कि इस बैठक में पंजाब भर के शिक्षकों और सरकारी स्कूलों में पढऩे वाले लाखों बच्चों की विभिन्न समस्याओं पर गंभीर चर्चा की गई। इस बैठक में मुख्य मुद्दों के रूप में पंजाब सरकार द्वारा पंजाब के लाखों कर्मचारियों की पुरानी पेंशन बहाल नहीं करने, कच्चे अध्यापकों को पक्का न करने, शिक्षा विभाग में कंप्यूटर शिक्षकों का विलय नहीं करने, एनएसक्यूएफ योजना के अधीन भर्ती अध्यापकों को पक्का करने में देरी, प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक शिक्षकों के प्रत्येक तरह की पदोन्नति ठंडे बस्ते में रखना, प्राथमिक एवं माध्यमिक विद्यालय के विद्यार्थियों के खेलों के दौरान खेल नीति में बार-बार परिवर्तन, स्कूली बच्चों को सभी पुस्तकों का समय पर वितरण न करने और स्कूली छात्रों के लिए छात्रवृत्ति प्रक्रिया की जटिलता सहित अनेक गंभीर मुद्दों पर चर्चा की गई।

Advertisements

इस संबंध में संगठन के वरिष्ठ नेता शाम सुंदर कपूर व जसवंत मुकेरियां ने कहा कि अगर पंजाब सरकार उपरोक्त मुद्दों पर निश्चित समय में कोई ठोस कार्रवाई नहीं की तो वह जल्द ही साँझा अध्यापक मोर्चा के बैनर तले जिला-स्तरीय और राज्य-स्तरीय संघर्ष शुरू करेगा, जिसकी पूरी जिम्मेदारी पंजाब सरकार की होगी। जी टी यू के मुख्य सलाहकार सुनील शर्मा और राजकुमार ने कहा कि उनका संगठन राज्य भर में और होशियारपुर जिले में शिक्षकों को सदस्य बनाने के लिए लामबंद करेगी और शिक्षकों और छात्रों की समस्याओं को हल करने के लिए ठोस संघर्ष किया जाएगा। इस अवसर पर विचार व्यक्त करते हुए लेक्चरर हरविंदर सिंह, सरबजीत सिंह टांडा और नरिंदर अजनोहा ने कहा कि पंजाब सरकार को कुछ ही नहीं बल्कि पूरे राज्य के सभी स्कूलों को स्कूल ऑफ एमीनेन्स स्कूल बनाना चाहिए।

ताकि सभी बच्चों को समान गुणवत्ता वाली शिक्षा सुविधा मिल सके। संगठन के नेता संजीव धूत, प्रिंस गढ़दीवाला और अनुपम रतन ने एक प्रस्ताव पारित कर मांग की कि देश के नामी खिलाडिय़ों के साथ खिलवाड़ करने वाले बीजेपी नेता बृजभूषण को तुरंत गिरफ्तार किया जाए।उन्होंने कहा कि एनपीएस के तहत भर्ती कर्मचारियों द्वारा पंजाब की पुरानी पेंशन बहाली संघर्ष कमेटी के नेतृत्व में 21 मई की शाम को निकाले जा रहे जिला स्तरीय मशाल मार्च में जीटीयू के अध्यापक बड़ी संख्या में शामिल होंगे। इस बैठक में औरों के इलावा रणबीर सिंह होशियारपुर, नरिंदर मंगल, मनजीत सिंह व रशपाल सिंह मुकेरियां, देविंदर मूनक, गुरचरण टांडा, जसविंदर बुलोवाल, कमलदीप भुंगा, गुरविंदर सिंह, सुशील कुमार, संजीव कुमार, संदीप कुमार बागपुर, ओंकार सिंह माहिलपुर, दविंदर कुमार, केशव खेपर, अमरजीत सिंह परमजीत सिंह सहित कई शिक्षक नेता उपस्थित थे। इस बैठक में पससफ के पंजाब स्तरीय नेता गुरप्रीत सिंह हीर विशेष रूप से शामिल हुए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here