चरमराई सफाई व्यवस्था: अधिकारियों पर कार्रवाई और निगम को भंग करे सरकार: हरीश आनंद

harish-anand-distt-congress-committee-hoshiarpur (1)

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। शहर की चरमराई सफाई व्यवस्था के लिए नगर निगम की ढीली कार्यप्रणाली पूरी तरह से जिम्मेदार है। शहर में सफाई के नाम पर की जा रही खानापूर्ति के चलते शहर निवासियों के लिए सांस लेना भी दूभर बना हुआ है। शहर के कुछेक प्वाइंट तो ऐसे हैं जिनके पास रहने वाले कई प्रकार की बीमारियों का शिकार हो रहे हैं वहीं उनके पास से गुजरना भी मुश्किल बना हुआ है। उक्त बात जिला कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष हरीश आनंद ने निगम कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान लगाते हुए जारी एक प्रैस विज्ञप्ति में कही।

Advertisements

उन्होंने कहा कि शहर के शिमला पहाड़ी रोड से ऊना रोड पर गंजा स्कूल के समीप लगे गंदगी के ढेर सफाई व्यवस्था की पोल खोलने के लिए काफी हैं। उन्होंने कहा कि एक तरफ जहां लोग डेंगू और अन्य बीमारियों का शिकार हो रहे हैं वहीं स्कूल के समीप लगे गंदगी के ढेर बच्चों को बीमारी की सौगात दो रही है। जिसके लिए जहां नगर निगम की ढीली सफाई व्यवस्था जिम्मेदार है वहीं शिक्षा विभाग एवं स्वास्थ्य विभाग भी इसके लिए कसूरवार हैं, कि वे स्कूल के समीप स्थित गंदगी के इस ढेर को साफ करवाने में नाकाम रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह तो मात्र एक प्लाइंट है, मगर शहर में ऐसे कई प्वाइंट हैं जहां से उठती बदबू और वहां फैली गंदगी लोगों को बीमारियों की सौगात दे रही है।

उन्होंने कहा कि इन प्वाइंटों से गुजरते समय लोगों को सांस रोककर गुजरना पड़ता है, क्योंकि गंदगी और बदबू से कई प्रकार के किटाणु सांस के साथ शरीर में जाने के भय से लोगों का दम घुटता है और जो गाडिय़ां सफाई के कार्य में लगी हैं वे भी गंदगी उठाने के बाद शहर भर में गंदगी फैलाती हुई गुजरती हैं। जिससे स्थिति और भी बदतर बन जाती है। उन्होंने कहा कि अगर सफाई व्यवस्था को लेकर नगर निगम ने अपना रवैया न बदला तो निगम अधिकारियों पर कार्रवाई के साथ-साथ निगम को भंग करने संबंधी पंजाब सरकार को पत्र लिखा जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here