स्पीकर कुलतार संधवां द्वारा विधानसभा की बैठकों के बुलेटिन से संबंधित किताब जारी

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब विधानसभा स्पीकर स. कुलतार सिंह संधवां ने आज विधानसभा की कार्यवाई से संबंधित किताब “पंजाब विधानसभा की बैठकों के बुलेटिन (1960-2021)” अपने दफ्तर में जारी की। इस अवसर पर स. कुलतार सिंह संधवां के साथ डिप्टी स्पीकर स. जय कृष्ण सिंह रोड़ी और सचिव श्री सुरिंदर पाल मौजूद थे।

Advertisements

पंजाब विधानसभा सचिवालय द्वारा तीन भागों में प्रकाशित इस किताब को ऐतिहासिक दस्तावेज़ करार देते हुए स्पीकर स. संधवां ने पुस्तक प्रकाशित करवाने वाली रिपोर्टर शाखा को इस काम के लिए शुभकामनाएं दीं। स्पीकर ने बताया कि यह पुस्तक देश की सभी राज्य विधानसभाओं और संसद के इतिहास में ऐसी पहली किताब है जिससे वर्ष 1960 से लेकर अब तक की कोई भी जानकारी सारांश रूप में आसानी से प्राप्त की जा सकेगी।

उन्होंने बताया कि इस किताब में वर्ष 1960 से 2021 तक के सभी बुलेटिनों को एक जगह संकलित किया गया है और पाठकों की जानकारी के लिए पंजाब के अब तक के राज्यपालों, मुख्यमंत्रियों, स्पीकरों, डिप्टी स्पीकरों, विधानसभा सचिवों के नाम उनके कार्यकाल के समय, विधानसभा की पहली असैंबली से लेकर 16वीं असैंबली तक के सभी कार्यकाल और समय-समय पर राष्ट्रपति शासन की अवधि भी अकिंत की गई है। बता दें कि विधानसभा द्वारा इससे पहले तीन किताबें “चेयर द्वारा लिए गए फ़ैसले”, “पंजाब विधानसभा में पेश किए गए प्रस्ताव” और “पंजाब विधानसभा के मैंबर साहिबान के विवरण का संग्रह” प्रकाशित की जा चुकी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here