लोकसभा मेंबर ने आर.पी.ओ को पासपोर्ट अपॉइंटमेंट की प्रक्रिया को सुचारू बनाने के दिए निर्देश

जालंधर (द स्टैलर न्यूज़)। लोकसभा सदस्य सुशील कुमार रिंकू ने आज क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी (आर.पी.ओ.) जालंधर को पासपोर्ट संबंधी सेवाओं के लिए अपॉइंटमेंट की प्रक्रिया को और अधिक सुचारू बनाने के निर्देश दिए ताकि आवेदक इन सुविधाओं का निर्विघ्न रूप से लाभ उठा सकें।सांसद ने जालंधर पासपोर्ट कार्यालय का दौरा किया, जहां उन्होंने पासपोर्ट संबंधी सेवाएं प्रदान करने की पूरी प्रक्रिया की समीक्षा की। उन्होंने आर.पी.ओ अनूप सिंह को पासपोर्ट अपॉइंटमेंट में देरी के मुद्दे को हल करने के लिए कहा गया था, जो आवेदकों के लिए चिंता का विषय है। उन्होंने आशा व्यक्त की कि जिला निवासियों को पासपोर्ट जारी करने की प्रक्रिया को और सुव्यवस्थित बनाया जाएगा। आर.पी.ओ. अनूप सिंह ने लोकसभा सदस्य को बताया कि पेंडेंसी कम करने और अपॉइंटमेंट कोटा बढ़ाने के लिए ठोस प्रयास किये जा रहे हैं।

Advertisements

लोकसभा सदस्य ने क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी अनूप सिंह से बातचीत करते हुए कहा कि चूंकि दोआबा क्षेत्र एनआरआई का केंद्र है, इसलिए जालंधर पासपोर्ट कार्यालय की भूमिका बहुत महत्वपूर्ण हो जाती है। श्री रिंकू ने कहा कि यह बड़े गर्व और संतुष्टि की बात है कि पासपोर्ट कार्यालय लोगों को उत्कृष्ट सेवाएं प्रदान करके अपनी भूमिका बखूबी निभा रहा है। हालाँकि, पासपोर्ट सेवाओं के लिए प्रतीक्षा समय को कम करने के लिए बेहतर तालमेल की आवश्यकता है। श्री रिंकू ने आर.पी.ओ. को आवेदकों की सुविधा के लिए पासपोर्ट कार्यालय में पारदर्शी, जवाबदेह, उत्तरदाय़ी और लोगों के अनुकूल माहौल बनाने के लिए कहा ताकि उन्हें अपना काम करवाने में कोई परेशानी न हो। उन्होंने लोगों को मूल्यवान सेवाएं प्रभावी ढंग से प्रदान करने के लिए क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी को पूर्ण सहयोग का भी आश्वासन दिया।

क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी अनूप सिंह ने लोगों को सुचारू एंव निर्विघ्न सेवाएं प्रदान करने के लिए कार्यालय की प्रतिबद्धता दोहराते हुए कहा कि इस काम में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी।उन्होंने कहा कि क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय जालंधर की तरफ से होशियारपुर, शहीद भगत सिंह नगर, कपूरथला, पठानकोट, गुरदासपुर, मोगा और पुलिस जिला बटाला के आवेदकों को पासपोर्ट संबंधी सेवाएं प्रदान की जा रही हैँ और इन जिलों के लोगों की सुविधा के लिए हर संभव प्रयास किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पासपोर्ट सेवाओं के संबंध में कोई भी समस्या की सूरत मेँ लोग सीधा उनसे संपर्क कर सकते हैं। इस दौरान लोकसभा सदस्य ने पासपोर्ट कार्यालय का भी दौरा किया जहां उन्होंने कर्मचारियों और आवेदकों से बातचीत की और पासपोर्ट संबंधी सेवाओं के बारे में उनकी बहुमूल्य प्रतिक्रिया भी प्राप्त की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here