बिजली मंत्री द्वारा तलवंडी साबो थर्मल प्लांट का दौरा, एक यूनिट द्वारा उत्पादन शुरू

चंडीगढ़, (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब के बिजली मंत्री हरभजन सिंह ई. टी. ओ ने कहा है कि तलवंडी साबो थर्मल प्लांट के बंद हुए तीन यूनिटों में से एक ने उत्पादन शुरू कर दिया है और बाकी 2 यूनिट भी एक दिन के अंदर- अंदर चालू हो जाएंगे। उन्होंने राज्य के लोगों को भरोसा दिलाया कि ऐसी तकनीकी समस्याओं के बावजूद मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार राज्य के लोगों को बिजली की कोई कमी नहीं आने देगी।

Advertisements

बिजली मंत्री ने आज पी. एस. पी. सी. एल. के चेयरमैन स. बलदेव सिंह सरां, डायरैक्टर जनरेशन स. परमजीत सिंह और सरदूलगढ़ से विधायक स. गुरप्रीत सिंह बणांवाली  के साथ तलवंडी साबो थर्मल प्लांट का दौरा करके स्थिति का जायज़ा लिया। स्थिति का जायज़ा लेने के उपरांत हरभजन सिंह ई. टी. ओ ने बताया कि थर्मल प्लांट का यूनिट नंबर 3 चालू हो गया है और 600 मेगावाट बिजली पैदा कर रहा है।

बिजली मंत्री ने आगे कहा कि इस थर्मल प्लांट के यूनिट नंबर 1 और 2 को बुधवार दोपहर तक चालू कर दिये जाएंगे। उन्होंने कहा कि तलवंडी साबो थर्मल प्लांट के प्रशासन को कहा गया था कि थर्मल प्लांट की मुरम्मत या रख-रखाव सम्बन्धी काम सर्दियों के मौसम के दौरान किये जाएं परन्तु उनकी तरफ से किसी लापरवाही के कारण यह समस्या पैदा हुई है। उन्होंने कहा कि थर्मल प्लांट के प्रशासन को भविष्य में इस मामले की तरफ विशेष ध्यान देने के लिए कहा गया है।

राज्य के आम लोगों और ख़ास कर किसानों को भरोसा दिलाते हुये उन्होंने कहा कि राज्य में बिजली की कोई कमी नहीं आने दी जायेगी। बिजली मंत्री स. हरभजन सिंह ई. टी. ओ ने कहा कि ऐसी किसी भी तकनीकी समस्या से निपटने के लिए विभाग द्वारा पहले ही बिजली के वैकल्पिक प्रबंध किये गए हैं। उन्होंने कहा कि इन प्रबंधों के कारण ही इस साल 15325 मेगावाट बिजली की रिकार्ड सबसे अधिक माँग को भी पूरा किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here