विजीलैंस ने 75 हज़ार रिश्वत लेने के आरोप में महिला एएसआई को गिरफ़्तार

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने आज वूमैन सेल, फरीदकोट में तैनात एक महिला सहायक सब-इंस्पेक्टर (ए. एस. आई.) हरजिन्दर कौर को 75,000 रुपए रिश्वत लेने के दोष में गिरफ़्तार किया है। इस सम्बन्धी जानकारी देते हुये विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि मुलजिम महिला ए. एस. आई. को मनजीत कौर निवासी गाँव झक्खड़वाला तहसील जैतो ( फरीदकोट) की शिकायत पर गिरफ़्तार किया गया है।
उन्होंने बताया कि मनजीत कौर ने 31- 07- 2030 को भ्रष्टाचार विरोधी एक्शन लाईन पर शिकायत दर्ज करवाई थी कि उसका विवाह 3 फरवरी, 2016 को गुरसिमरत सिंह के साथ हुआ था, जो ज़िला श्री मुक्तसर साहिब के गाँव लुहारा का रहने वाला है और कैनेडा का नागरिक है। उसने अपने एन. आर. आई. पति के खि़लाफ़ एस. एस. पी. दफ्तर फरीदकोट में धोखाधड़ी और 60 लाख रुपए की ठगी मारने की शिकायत दर्ज करवाई थी और इस मामले की जांच ए. एस. आई. हरजिन्दर कौर को सौंपी गई थी।
शिकायतकर्ता ने दोष लगाया कि उक्त महिला ए. एस. आई. मुलज़िम पक्ष के खि़लाफ़ कार्रवाई करने के लिए उससे रिश्वत के तौर पर 75 हज़ार रुपए पहले ही ले चुकी है और अब उसके पति और ससुराल परिवार के खि़लाफ़ एफ. आई. आर. दर्ज करने के एवज में 1 लाख रुपए और माँग रही है। उसने शिकायत के साथ विजीलैंस ब्यूरो को मुलजिम ए. एस. आई. की कॉल रिकार्डिंगें भी सौंपी हैं।
प्रवक्ता ने बताया कि शिकायत की प्राथमिक जांच के उपरांत विजीलैंस ब्यूरो ने थाना विजीलैंस ब्यूरो, फ़िरोज़पुर रेंज में भ्रष्टाचार रोकथाम एक्ट की धारा 7 अधीन एफ. आई. आर. नम्बर 19 तारीख़ 02- 08- 2023 दर्ज करने के बाद आज महिला ए. एस. आई. हरजिन्दर कौर को गिरफ़्तार कर लिया है।

Advertisements

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here