मंत्री जिंपा ने पी.एम.ए.वाई (शहरी) के अंतर्गत घरों के निर्माण के लिए लाभार्थियों को सौंपे चैक

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। कैबिनेट मंत्री पंजाब ब्रम शंकर जिंपा ने कहा कि मुख्य मंत्री पंजाब भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार ने ने हमेशा जरुरतमंदों का हाथ थामा है और सरकार की ओर से अलग-अलग योजनाओं के माध्यम से कमजोर वर्ग के उत्थान में कोई कमी नहीं छोड़ी जा रही है।

Advertisements

वे आज जिला प्रशासकीय कांप्लेक्स में प्रधान मंत्री आवास योजना (शहरी) के प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम में वर्चूअल तौर पर हिस्सा लेने के बाद लाभार्थियों को घरों के निर्माण के लिए चैक सौंपने के दौरान संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उनके साथ मेयर सुरिंदर कुमार, अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(सामान्य) राहुल चाबा, सीनियर डिप्टी मेयर प्रवीन सैनी व डिप्टी मेयर रंजीत चौधरी भी मौजूद थे।
कैबिनेट मंत्री ने बताया कि पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) स्कीम के अधीन घरों के निर्माण के लिए 25000 पात्र लाभार्थियों को वित्तीय सहायता के तौर पर 101 करोड़ रुपए के चैक सौंपे है। उन्होंने बताया कि इस स्कीम के अंतर्गत हर लाभार्थी को 1. 75 लाख रुपए की वित्तीय सहायता दी गई है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार समाज के सभी वर्गों विशेषकर आर्थिक तौर पर कमजोर व पिछड़े वर्ग के कल्याण के लिए वचनबद्ध है।
ब्रम शंकर जिंपा ने बताया कि प्रधान मंत्री आवास योजना (शहरी के अंतर्गत) जिले के नगर निगमों व नगर परिषदों के अंतर्गत 727 लाभार्थियों को 2 करोड़ 31 लाख 53 हजार रुपए का लाभ मिला है।

इनमें  नगर निगम होशियारपुर के 202 लाभार्थियों को 82.77 लाख रुपए, तलवाड़ा के 70 लाभार्थियों को 18.54 लाख, उड़मुड़ टांडा के 22 लाभार्थियों को 5.5 लाख, दसूहा के 89 लाभार्थियों को 22.15 लाख, गढ़दीवाला के 66 लाभार्थियों को 18.7 लाख, मुकेरियां के 87 लाभार्थियों को 29.49 लाख, हरियाना के 51 लाभार्थियों को 13.91 लाख, शाम चौरासी के 56 लाभार्थियों को 16.65 लाख, माहिलपुर के 25 लाभार्थियों को 5.62 लाख व गढ़शंकर के 59 लाभार्थियों को 18.2 लाख रुपए का वित्तिय सहायता दी गई है। इस मौके पर एम.टी.पी नगर निगम होशियारपुर लखबीर सिंह, जिले के नगर परिषदों के समूह कार्यकारी अधिकारी, सुमेश सोनी, वरिंदर वैद भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here