राज्यसभा सदस्य संदीप पाठक व लोकसभा सदस्य सुशील रिंकू से मांग, संसद में अल्पसंख्यक अत्याचार रोकू बिल पेश करें

मुकेरियां (द स्टैलर न्यूज़)। देश में एकता अखंडता बनी रहे अल्पसंख्यकों पर अत्याचार ना हो इसके लिए जल्द कानून बने। इन बातों का प्रगटावा आम आदमी पार्टी मुकेरियां के सीनियर नेता एडवोकेट बलजीत सिंह किया। उन्होंने कहा कि इस संबंधी राज्यसभा सदस्य संदीप पाठक एवं लोकसभा सदस्य सुशील रिंकू से मांग की है कि संसद में अल्पसंख्यक अत्याचार रोकू बिल पेश करें। उन्होंने कहा कि धर्मों के असल उद्देश्यों से अनजान लोगों के कारण कई बार अलग-अलग धर्मों के मध्य खटास हो जाती है। जिस कारण सांप्रदायिक घटनाएं जन्म लेती है।

Advertisements

एडवोकेट बलजीत सिंह ने कहा कि सभी धर्म बेइंसाफी और बुरी सोच वाले अपराधियों के खिलाफ आवाज उठाने के लिए प्रेरित करते हैं। लेकिन अज्ञानी लोग धर्मों को ही आपस में उलझा कर लड़ावा देते हैं और नासमझ  लोग अपना भाईचारा खराब कर लेते हैं। उन्होंने कहा कि सांप्रदायिक हिंसा ना हो इसलिए जैसे एससी एसटी कानून बना है इसी तरह अल्पसंख्यक लोगों के सुरक्षा के लिए कानून बनना चाहिए। एडवोकेट ने कहा कि जिन क्षेत्रों में जैसे कि जम्मू-कश्मीर केरला पंजाब आदि में हिंदू अल्पसंख्यक हैं और इसके अतिरिक्त जिन प्रदेशों में ईसाई, मुस्लिम एवं सिख अल्पसंख्यक हैं वहां उनकी सुरक्षा के लिए  कानून बनना चाहिए।

ताकि अल्पसंख्यकों पर अत्याचार ना हो और जो भी संप्रदाय घटनाएं होती है, जिससे देश और समाज  टूटता है ऐसी घटनाओं में  संलिप्त आरोपियों पर नेशनल सिक्योरिटी एक्ट के तहत कार्रवाई होनी चाहिए। इस मौके एडवोकेट राकेश, एडवोकेट रछपाल, एडवोकेट राजेश चौधरी,  महेंद्र सिंह भंगाला के अतिरिक्त अन्य उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here