विजीलैंस द्वारा पूर्व मीडिया सलाहकार भरतइन्दर चाहल के विरुद्ध आय से अधिक जायदाद बनाने का केस दर्ज

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़)। मुख्यमंत्री भगवंत मान के दिशा-निर्देशों पर राज्य में भ्रष्टाचार के खिलाफ शुरू की मुहिम के अंतर्गत पंजाब विजीलैंस ब्यूरो द्वारा पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के पूर्व मीडिया सलाहकार भरतइन्दर सिंह चाहल के विरुद्ध आय से अधिक जायदाद बनाने का केस दर्ज किया गया है।

Advertisements

आज यहां इस केस संबंधी जानकारी साझा करते हुये विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि इस सम्बन्धी एफ. आई. आर. नं. 26 तारीख 02-08-2023 को भ्रष्टाचार विरोधी एक्ट की धाराओं 13(1) बी, 13(2) के अधीन थाना विजीलैंस ब्यूरो, पटियाला रेंज में भरतइन्दर सिंह चाहल के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि जांच के दौरान सामने आया है कि मार्च 2017 से सितम्बर 2021 तक पूर्व मीडिया सलाहकार चाहल और उसके पारिवारिक सदस्यों की आय 7,85,16,905 रुपए थी जबकि 31,79,89,011 रुपए खर्च किये गए, जोकि आय के ज्ञात स्रोतों से लगभग 305 फ़ीसदी अधिक है।

मुलजिम भरतइन्दर सिंह चाहल ने अपने और अपने पारिवारिक सदस्यों के नाम पर कई जायदादें बनाईं, जिनमें सरहिंद रोड पटियाला पर स्थित दसमेश लग्जरी वैडिंग रिजोर्ट (अलकाज़ार), मिनी सचिवालय रोड पटियाला पर 2595 गज़ की पाँच मंजिला कमर्शियल इमारत (पशु पालन विभाग की साइट), नाभा रोड पर टोल प्लाज़ा के नज़दीक गाँव कलियान में 72 कनाल 14 मरले ज़मीन शामिल है। इसके इलावा उसने फ़तेहगढ़ साहिब जिले के गाँव मालाहेड़ी और हरबंसपुरा में भी ज़मीन ख़रीदी गई है। प्रवक्ता ने बताया कि इस मामले की आगे जांच जारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here