माता चिंतपूर्णी मेले संबंधी डिप्टी कमिश्नर ने हिमाचल प्रदेश के अधिकारियों के साथ की बैठक

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। 17 अगस्त से शुरु होने जा रहे माता चिंतपूर्णी मेले के प्रबंधों संबंधी डिप्टी कमिश्नर होशियारपुर कोमल मित्तल ने जिले के प्रशासनिक अधिकारियों के साथ-साथ ऊना जिला(हिमाचल प्रदेश) के अधिकारियों के साथ आज बैठक की व सांझी रणनीति बनाई। बैठक में एस.एस.पी होशियारपुर सरताज सिंह चाहल, अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(सामान्य) राहुल चाबा, अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(विकास) बलराज सिंह व अन्य अधिकारी भी मौजूद थे। बैठक के बाद डिप्टी कमिश्नर ने अधिकारियों के साथ माता चिंतपूर्णी चौक, बंजरबाग, आदमवाल, चौहाल, मंगूलवाल से लेकर हिमाचल प्रदेश सीमा तक का दौरा किया व व्यवस्थाओं संबंधी जायजा लिया।

Advertisements

मेले के सुचारु प्रबंधों को लेकर सांझी रणनीति बनाई, डिप्टी कमिश्नर ने प्रदेश की समूह संगतों से भार ढोने वाले वाहनों का प्रयोग न करने की अपील की

डिप्टी कमिश्नर ने इस दौरान माता चिंतपूर्णी मेले के दौरान दर्शनों के लिए जाने वाले समूह श्रद्धालुओं से अपील करते हुए कहा कि वे भार ढोने वाले वाहनों(ट्रक, टैंपो, टाटा एस आदि) पर न जाएं। उन्होंने यह भी कहा कि कर्मशियल वाहनों पर श्रद्धालुओं को फट्टे आदि लगाकर बिठाया जाता है, जिससे जहां कानून का उल्लंघन होता है, वहीं किसी गंभीर हादसे का खतरा भी बना रहता है। उन्होंने कहा कि भार ढोने वाले वाहनों पर रोक संबंधी हिमाचल प्रदेश के अधिकारियों की ओर से जिला प्रशासन होशियारपुर को प्रार्थना की गई है।

मेले के दौरान डी.जे व सिंगल यूज प्लास्टिक पर रहेगी पूर्ण पाबंदी, लंगर कमेटियां एस.डी.एम कार्यालय से जरुर करवाएं रजिस्ट्रेशन

कोमल मित्तल ने जानकारी देते हुए कहा कि माता चिंतपूर्णी मेले में लंगर के दौरान डी.जे व सिंगल यूज प्लास्टिक के प्रयोग पर पूर्ण पाबंदी होगी। उन्होंने कहा कि लंगर लगाने के लिए रजिस्ट्रेशन जरुरी है, इस लिए लंगर कमेटियों की ओर से यह रजिस्ट्रेशन एस.डी.एम. कार्यालय होशियारपुर से करवाई जा सकती है। उन्होंने लंगर कमेटियों को भी अपील करते हुए कहा कि वे व्यवस्था सुचारु बनाए रखने संबंधी जिला प्रशासन का सहयोग करें। उन्होंने कहा कि लंगर लगाने के दौरान सफाई व्यवस्था बरकरार रखना भी यकीनी बनाया जाए, ताकि वातावरण दूषित न हो सके।

उन्होंने यह भी अपील की कि निर्विघ्न यातायात के लिए संगठनों की ओर से सडक़ पर आकर लंगर न वितरित किया जाए। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन की ओर से जल्द ही हैल्पलाइन नंबर भी जारी किया जाएगा, इसके अलावा मेले के दौरान रुट में बदलाव संबंधी भी लोगों को प्रिंट, इलेक्ट्रानिक व सोशल मीडिया के माध्यम से पहले जानकारी दे दी जाएगी। उन्होंने कहा कि माता चिंतपूर्णी मेले को सफल बनाने के लिए जिला प्रशासन की ओर से पुख्ता प्रबंध यकीनी बनाए जा रहे हैं, जिसके अंतर्गत श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए मोबाइल शौचालय आदि का प्रबंध करने के अलावा 24 घंटे स्वास्थ्य सुविधाएं, सफाई व्यवस्था, ट्रैफिक कंट्रोल, सुरक्षा व अन्य बुनियादन सुविधाएं भी प्रदान की जाएंगी।

इस मौके पर आई.ए.एस दिव्या. पी, एस.पी(मुख्यालय) मंजीत कौर, एस.पी(डी) सर्बजीत सिंह बाहिया, आई.पी.एस आकर्षी जैन, डी.एफ.ओ नलिन यादव, एस.डी.एम होशियारपुर प्रीतइंदर सिंह बैंस, सहायक कमिश्नर(सामान्य)व्योम भारद्वाज, सहायक कमिश्नर नगर निगम संदीप तिवाड़ी, जिला विकास व पंचायत अधिकारी भूपिंदर सिंह मुल्तानी, सचिव रिजनल ट्रांसपोर्ट अथारिटी आर.एस गिल के अलावा अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here