होशियारपुर निवासियों की चिर लंबित मांग हुई पूरी, वृंदावन धाम के लिए चलेगी ट्रेनः विजय सांपला

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। होशियारपुर के वृंदावन धाम जाने वाले भक्तों की लंबे समय से होशियारपुर से वृंदावन धाम के लिए सीधी ट्रेन चलाने की मांग शीघ्र पूरी होने जा रही है, क्योंकि 26 अगस्त से वृंदावन धाम के लिए ट्रेन चलाने की रेलवे विभाग ने मंजूरी दे दी है। जो बृंदाबन भक्तों के लिय खुशी देने वाला निर्णय है। उक्त जानकारी पूर्व केंद्रीय मंत्री व राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष विजय सांपला ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर दी।

Advertisements

विजय सांपला ने कहा कि होशियारपुर निवासियों को लम्बे समय से इस ट्रेन के चलने की प्रतीक्षा थी। जिसके लिए शहर के बहुत से धार्मिक संगठन  मांग को लेकर वृंदावन भक्त और पूर्व पार्षद मोहन लाल पहलवान के नेतृत्व में मुझे कई बार मिले थे। श्री शिवरात्रि एवँ उत्सव कमेटी, भारतीय सनातन धर्म महावीर दल ने भी यह मांग उठाई थी। जिन्हें मैंने आश्वासन दिया था कि मैं इस रूट पर ट्रेन चलाने के लिए पूरा प्रयास करूंगा। जिसके चलते यह मांग मैंने कई बार रेलवे मंत्री, रेलवे के चेयरमैन और रेलवे के अन्य उच्च अधिकारियों के समक्ष जोरदार ढंग से उठाई और उन्हें इस बात से अवगत करवाया कि हमारे होशियारपुर जो की एक धार्मिक नगरी है से हर महीने हजारों की संख्या में श्रद्धालु वृंदावन जाते हैं।

यात्रा के लिए कोई सीधी ट्रेन ना होने के कारण उन्हें अनेक मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। जिस पर गंभीरता दिखाते हुए आज रेलवे विभाग ने एक बहुत ही सराहनीय निर्णय लेते हुए 26 अगस्त से होशियारपुर से वृंदावन धाम के लिए ट्रेन चलाने की मंजूरी दे दी है। जिसके लिए मैं वृंदावन भक्तों को बधाई देता हूं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रेलवे मंत्री अश्विनी वैष्णव तथा रेलवे के उच्च अधिकारियों का आभार व्यक्त करता हूं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here