मेयर, सीनियर डिप्टी मेयर व डिप्टी मेयर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव हुआ खारिज

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। मेयर नगर निगम होशियारपुर सुरिंदर कुमार ने बताया कि 18 अगस्त को नगर निगम के बी.आर. अंबेदकर मीटिंग हाल में हाउस की विशेष बैठक हुई, जिसमें कुल 45 पार्षद उपस्थित हुए व कैबिनेट मंत्री पंजाब ब्रम शंकर जिंपा जो कि विधान सभा क्षेत्र होशियारपुर के विधायक भी है, वे भी सदस्य के तौर पर इस बैठक में उपस्थित हुए। इस तरह इस बैठक में कुल 46 सदस्य शामिल हुए। उन्होंने बताया कि यह विशेष बैठक कुल 18 पार्षदों की ओर से मेयर, सीनियर डिप्टी मेयर व डिप्टी मेयर के खिलाफ 7 अगस्त 2023 को कमिश्नर नगर निगम होशियारपुर को लिखित तौर पर दी गई रिकूजीशन के संबंध में की गई।

Advertisements

इस रिकूजीशन के संबंध में नगर निगम की ओर से एक स्पैशल बैठक करने संबंधी नोटिस समूह सदस्यों व होशियारपुर के विधायक को भेजा गया, जिसमें 18 अगस्त को दोपहर 12 बजे इस विशेष बैठक में उपस्थित होने के लिए सूचित किया गया। कमिश्नर नगर निगम की ओर से हाउस को जानकारी देते हुए बताया गया कि यह विशेष बैठक इस लिए बुलाई गई है क्योंकि पार्षदों की ओर से मेयर, सीनियर डिप्टी मेयर व डिप्टी मेयर से अपना सर्मथन वापिस ले लिया गया है, इस लिए इस रिकूजीशन को नो कांफिडेंस मोशन मानते हुए नगर निगम एक्ट 1976 की धारा 39 के अनुसार बैठक बुलाई गई है।

कमिश्नर नगर निगम ने यह जानकारी देने के बाद हाउस को संबोधित करते हुए कहा कि जो पार्षद मेयर, सीनियर डिप्टी मेयर व डिप्टी मेयर के विरुद्ध हैं वे अपना सर्मथन वापिस लेते हुए अपना हाथ खड़ा करें और 19 पार्षदों की ओर से हाथ खड़ा किया गया व बकायदा इसकी वीडियोग्राफी भी करवाई गई। नियमों के अनुसार मेयर, सीनियर डिप्टी मेयर व डिप्टी मेयर के विरुद्ध 7 अगस्त 2023 को प्राप्त रिकूजीशन से संबंधित पार्षदों की ओर से पेश किया गया अविश्वास प्रस्ताव दो तिहाई बहुमत न होने के कारण इस रिकूजीशन को खारिज कर दिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here