1 सितंबर से गोबिंद गोधाम गौशाला में संस्था सहयोग की मदद से महिलाओं के लिए खोला जाएगा वोकेशनल सैंटर: एडवोकेट मरवाहा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। गोबिंद गोधाम गौशाला, आदमवाल रोड नजदीक कुष्ट आश्रम में प्रबंधकों की एक बैठक सामाजिक संस्था “सहयोग” के पदाधिकारियों के साथ हुई। इस मौके पर सहयोग संस्था के अध्यक्ष संदीप सोनी के निर्देशों पर गौशाला में वोकेशनल सैंटर खोलने संबंधी पदाधिकारियों ने प्रबंधकों के साथ विचार विमर्श किया। इस मौके पर नगर सुधार ट्रस्ट के पूर्व चेयरमैन एडवोकेट राकेश मरवाहा ने बताया कि सहयोग के अध्यक्ष संदीप सोनी द्वारा पेश किए गए प्रस्ताव पर गौशाला प्रबंधकों ने स्वागत किया है और 1 सितंबर को गौशाला में वोकेशनल सैंटर खोला जाएगा।

Advertisements

जिसमें सभी वर्ग की महिलाओं को मुफ्त कोर्स करवाया जाएगा ताकि वह अपने पैरों पर खड़ा हो सकें व अपना कार्य शुरु कर सकें। मरवाहा ने बताया कि वोकेशनल कोर्स शुरु करने के लिए गौशाला प्रबंधकों द्वारा स्थान उपलब्ध करवा दिया गया है तथा 1 सितंबर से कक्षाएं शुरु की जाएंगी। इसलिए, जो भी महिलाएं यह कोर्स करना चाहती हैं वह गौशाला में आकर संपर्क कर सकती हैं। मरवाहा ने कहा कि संस्था सहयोग के अध्यक्ष संदीप सोनी व उनकी संस्था द्वारा महिलाओं के विकास एवं उत्थान के लिए कार्य किया जा रहा है तथा इसी कड़ी के तहत बजवाड़ा में महिला फुटबाल अकादमी चलाई जा रही है, जिसमें 50 से अधिक लड़कियां फुटबाल खेलने आती हैं और इनकी टीम देश के अलग-अलग भागों में होने वाले टूर्नामैंट में भाग ले चुकी है।

उन्होंने बताया कि संदीप सोनी की इच्छा थी कि महिलाओं को आर्थिक रुप से मजबूत बनाने के लिए वोकेशनल सैंटर खोला जाए तथा जल्द ही उनका यह सपना भी पूरा होने जा रहा है। इस मौके पर गौशाला के प्रधान कुलदीप सैनी, प्रिंसिपल राम मूर्ति, कुंदन सिंह कालकट, हरीश शर्मा, राम यादव, महिंदर पाल, कंचन जोशी, प्रिंयका सोनी आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here