थाना दसूहा प्रभारी बलविंदर व उसका ड्राइवर योगराज रिश्वत लेते काबू, विजीलैंस ने की कार्यवाही

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), संदीप डोगरा/समीर सैनी। पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने थाना दसूहा के एस.एच.ओ. बलविन्दर सिंह (इंस्पेक्टर) और उसके चालक ए.एस.आई. योगराज को 20,000 रुपए की रिश्वत लेते हुए काबू किया है। इसी दौरान विजीलैंस ने उक्त एस.एच.ओ. के घर की तलाशी के दौरान 60,000 रुपए भी बरामद किए हैं। विजीलैंस द्वारा इन मुलजिमों को बलविन्दर सिंह निवासी गाँव सैदोवाल कलाँ जि़ला गुरदासपुर की शिकायत पर गिरफ़्तार किया गया है।

Advertisements

इस सम्बन्धी जानकारी देते हुए प्रवक्ता ने बताया कि बलविन्दर सिंह ने शिकायत दर्ज करवाई कि उसके भाई लखविन्दर सिंह और उसके ताया जी के लडक़े गुरनाम सिंह के विरुद्ध थाना दसूहा में 08-07-2023 को आई.पी.सी की धारा 324, 506 और 34 के अंतर्गत दर्ज एफ.आई.आर. नम्बर 126 में धारा 326 न जोडऩे के बदले मुलजिम इंस्पेक्टर ने एक लाख रुपए रिश्वत माँगी थी और सौदा 50,000 रुपए में तय हुआ था। शिकायतकर्ता ने दोष लगाया कि मुलजिम एस.एच.ओ. पहले ही उसके पास से 20 हज़ार रुपए ले चुका है और बकाया रिश्वत की माँग कर रहा था।
प्रवक्ता ने बताया कि शिकायत की प्राथमिक जांच के उपरांत विजीलैंस ब्यूरो यूनिट होशियारपुर की टीम ने ट्रैप लगाकर एस.एच.ओ. बलविन्दर सिंह और उसके चालक योगराज को सरकारी गवाहों की हाजिऱी में शिकायतकर्ता से 20,000 रुपए रिश्वत लेते हुए काबू कर लिया है।

इस सम्बन्धी मुलजिम एस.एच.ओ. और उसके चालक के खि़लाफ़ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा 7 के अधीन थाना विजीलैंस ब्यूरो, जालंधर रेंज में तारीख़ 29-08-2023 को एफ.आई.आर. नं. 21 दर्ज की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here