निजी कंपनियों को लाभ देने हेतु थर्मल प्लांट बंद कर रही है सरकार: पावर कर्मी

Power-Employees-protest-against-Punjab-Govt.jpg

हरियाना (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: प्रीति पराशर। पंजाब सरकार की तरफ से बठिंडा थर्मल प्लांट बंद करने और रोपड़ थर्मल प्लांट के दो यूनिट बंद करने के विरोध में पावर कॉम के हरियाना सब डिविजन के कर्मियों ने सरकार एवं प्रबंधकों के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया। इस अवसर पर का. भूपिंदर सिंह ने कहा कि पंजाब सहकार थर्मल प्लांट की जमीन बेचने की साजिश रच रही है, जिसके तहत प्लांट को बंद किया जा रहा है।

Advertisements

उन्होंने कहा कि थर्मल प्लांट बंद होने से 3400 मुलाजिम एकदम से बेरोजगार हो जाएंगे और उनके परिवार के भविष्य पर संकट मंडराने लगेंगे। भूपिंदर सिंह ने कहा कि पंजाब सरकार निजी थर्मल प्लांटों को लाभ देने के लिए 2022 तक प्रदेश के थर्मल प्लांट बंद करने का मन बना चुकी है। उन्होंने बताया कि इन प्लाटों पर करोड़ों रुपये खर्च करके इनकी क्षमता व गुणवत्ता के स्तर पर 15-20 साल तक की बढ़ोतरी हो चुकी है तथा अब यह प्लांट एकदम नए जैसे बन चुके हैं।

hiwi cycle

उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार पावर कॉम की हालत में सुधार करने की बजाए निजी कंपनियों को लाभ पहुंचाने के लिए योजनाबद्ध तरीके से काम कर रही है, जबकि विभाग में कम हो रही कर्मियों की संख्या को भरने के लिए कोई कदम नहीं उठा जा रहे। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर सरकार ने अपना यह फैसला वापस न लिया तो आने वाले समय में जत्थेबंदियां बड़े स्तर पर संघर्ष के लिए मजबूर होंगी। इस अवसर पर महिंदर सिंह, हरचरन सिंह, अमरजीत सिंह, अश्विनी कुमार, दिलबाग सिंह, गुरदियाल सिंह, प्रकाश सिंह, संदीप कुमार, बघेल सिंह, सुखदेव सिंह, बलवीर सिंह आदि मौजूद थे।

Narula Lehnga House Hoshiarpur

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here