कर्जा माफी के लिए योग किसानों की लिस्टों को जनतक स्थानों पर चिपकाया जाए : जिलाधीश

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)रिपोर्ट : गुरजीत सोनू। जिलाधीश विपुल उज्जवल ने आज सहिकारिता विभाग के अधिकारियों से बैठक करते हुए कहा कि जो किसान पंजाब सरकार की हिदायतों के अनुसार कर्जा माफी के लिए योग है उनकी लिस्टों को संबंधित गांवों में चपकाना यकीनी बनाया जाए। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से सीमांत तथा छोटे किसानों का दो लाख रुपये तक का सहिकारी सभाओं की ओर से लिया गया किसानी कर्जा माफ किया जाना है। उन्होंने हिदायत करते हुए कहा कि लाभपात्री किसानों की तैयार की गई इन लिस्टों को जनतक स्थानों पर तुरंत चपकाया जाए।

Advertisements

– महात्मा गांधी सरबत विकास योजना व पंजाब शहरी आवास योजना का लिया जायजा

जिलाधीश विपुल उज्जवल ने बताया कि पंजाब सरकार ने सहिकारी खेतीबाड़ी सभाओं के सदस्यों की ओर से दो लाख रुपये तक का सहिकारी सभाओं से लिया गया किसानी कर्जा माफ करने का फैसला लिया है जिस के तहित जिले के योग किसानों की लिस्ट तैयार की जा रही है ताकि उनको कर्जा माफी की सहुलियत प्रदान करवाई जा सकें। उन्होंने बताया कि यह कर्जा 0 से ढ़ाई एकड़ वाले सीमांत किसानों तथा ढ़ाई से अधिक तथा 5 एकड़ से कम वाले छोटे किसानों का माफ किया जाना है।
जिलाधीश ने इसके अलावा महात्मा गांधी सरबत विकास योजना तथा पंजाब शहरी आवास योजना का जायजा भी लिया। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी सरबत विकास योजना के तहित लोक भलाई स्कीमों को घर घर तक पहुंचाया जा रहा है ताकि अधिक से अधिक लोगों को इन स्कीमों का लाभ मिल सकें। उन्होंने संबंधित विभागों को हिदायत की कि इस योजना संबंधी पूरी गंभीरता से डाटा एकत्र किया जाए तथा इस काम को तह समय सीमा के अंदर पूरा करने के लिए काम में तेजी लाई जाए। उन्होंने शहरी आवास योजना संबंधी अधिकारियों को दिशा निदेश देते हुए कहा कि इस योजना के तहित लाभपात्रियों की शिनाख्त करने के लिए वे खुद जमीनी स्तर पर जा कर पड़ताल करें। उन्होंने कहा कि इस स्कीम के तहित केवल योग लाभपात्रियों को ही अपने घर की सहुलियत पजंाब सरकार की ओर से दी जा रही है।
इस मौके पर अतिरिक्त जिलाधीश (विकास) हरबीर सिंह, अतिरिक्त जिलाधीश (ज) अनुपम कलेर, एस.डी.एम होशियारपुर जतिंदर जोरवाल, एसडीएम दसूहा हिमांशु अग्रवाल, एसडीएम गढ़शंकर हरदीप सिंह धालीवाल, पीसीएस अंडर ट्रैनिंग अमित सरीन, डिप्टी रजिस्ट्रार सहिकारी सभाएं गुरप्रीत सिंह, जिला विकास व पंचायत अफसर तथा सरबजीत सिंह बैंस के अलावा विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here