पंजाब के नौजवानों का सामाजिक, सांस्कृतिक और नैतिक स्तर ऊँचा उठाने के लिए राज्य स्तरीय युवा प्रशिक्षण वर्कशॉप का आग़ाज़

चंडीगढ़, (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब के युवा सेवा विभाग द्वारा नौजवानों के सामाजिक, सांस्कृतिक और नैतिक स्तर को ऊँचा उठाने के लिए राज्य स्तरीय युवा प्रशिक्षण वर्कशॉप (लडक़ों के लिए) के पहले पड़ाव का आग़ाज़ पंजाब यूनिवर्सिटी, चंडीगढ़ में किया गया है। यह वर्कशॉप 15 दिसंबर तक जारी रहेगी।  

Advertisements

इस सम्बन्धी जानकारी देते हुए एक प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान राज्य के नौजवानों की ऊर्जा को सही दिशा देने की हमेशा वकालत करते हैं। इसी मकसद की पूर्ति के लिए खेल एवं युवा सेवा मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर की सरपरस्ती अधीन नौजवानों को सही दिशा देने, व्यवसाय-प्रमुख कोर्स, पंजाब सरकार की योजनाएं और नौजवानों की भलाई एवं विकास के लिए किए जा रहे प्रयासों सम्बन्धी जानकारी देने के लिए इस वर्कशॉप का प्रबंध किया गया है। इस प्रशिक्षण वर्कशॉप में पंजाब के सभी जिलों के 115 नौजवान भाग ले रहे हैं। इस युवक वर्कशॉप में राज्य के ऐफीलिएट्ड यूथ क्लबों के अधिकारियों को शामिल किया गया है, जिससे यह नौजवान यूथ क्लबों के द्वारा गाँवों के विकास में अपना योगदान दे सकें।  

इस वर्कशॉप के दौरान अलग-अलग प्रसिद्ध विषयों के माहिर नौजवानों के साथ अपने विचार साझे करेंगे। इस वर्कशॉप के उद्घाटन समारोह के दौरान युवा सेवा विभाग के सहायक डायरैक्टर कुलविन्दर सिंह और रुपिन्दर कौर और पंजाब यूनिवर्सिटी, चंडीगढ़ के युवा कल्याण विभाग के अधिकारी उपस्थित हुए। इस अवसर पर पूर्व डायरैक्टर डॉ. कमलजीत सिंह सिद्धू ने विभाग द्वारा की जाने वाली गतिविधियों और कार्यक्रमों सम्बन्धी जानकारी नौजवानों के साथ साझा की।  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here