पंजाब सरकार के 2024 के कैलेंडर में शहीदों तथा डा.बीआर अंबेडकर की जगह अपनी फोटोए लगाकर भगवंत मान ने उन्हें भुलाया: तीक्ष्ण सूद

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। वरिष्ठ भाजपा नेता व पूर्व कैबिनेट मंत्री तीक्ष्ण सूद  द्वारा जारी प्रेस नोट में पंजाब सरकार के द्वारा 2024 के लिए जारी किये गए कैलेंडर पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि भारी  बहुमत से सरकार बनाने के बाद  आम आदमी पार्टी के  मुख्यमंत्री सरदार भगवंत सिंह मान ने सरदार भगत सिंह के गांव खटकल कलां जाकर शपथ समारोह  करके यह जताने का नाटक किया था कि उनकी सरकार शहीदों के सपनों को साकार करेगी तथा शहीदों की अहमियत सबसे ऊपर रखी जाएगी, परंतु जो कैलेंडर 2024 के लिए पंजाब सरकार ने जारी किया है उसमें सिर्फ भगवंत मान की अपनी फोटो के सिवा  किसी और की फोटो तो क्या डॉ. बी.आर. अंबेडकर व शहीदों की फोटो तक नहीं लगाई गई।  इससे स्पष्ट होता है कि भगवंत मान ने अंबेडकर व शहीदों  को पूरी तरह भुला दिया है।  श्री सूद ने कहा है कि भगवंत मान शहीदों के नाम पर केवल राजनीति करते हैं।

Advertisements

26 जनवरी  की परेड में रक्षा मंत्रालय द्वारा जारी किए गए थीम की परवाह ना  करके भगवंत मान ने  केवल केंद्र सरकार के साथ टकराव लेने के लिए थीम के विषय से पूरी तरह हटकर रद्दी झांकियों  के नमूने पंजाब की तरफ से भेजे , परंतु जानबूझकर राजनीति करते हुए उस पर शहीदों की तस्वीर चिपका दी ताकि केंद्र के साथ बेवजह टकराव पैदा हो सके । भगवंत मान को पहले ही पता था की थीम के अंतर्गत ना होने के कारण रक्षा मंत्रालय की आधिकारित  कमेटी पंजाब की झांकी को  मंजूर नहीं करेगी, परंतु रद्दी झांकी पर शहीदों की तस्वीरे  चिपका  कर उन्होंने  पूरे पंजाब को शर्मसार किया हैं। श्री सूद  ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान पंजाब की जनता को यह बताएं  कि पंजाब की तरफ से झांकी का जो नमूना भेजा गया है वह जानबूझकर रक्षा मंत्रालय द्वारा जारी किए गए थीम के मुताबिक नहीं भेजा गया, या  किसी गलती के कारण यह थीम के अंतर्गत नहीं भेजा जा सका अगर किसी गलती के कारण ऐसा हुआ है, तो संबंधित अधिकारियों पर अभी तक क्या कार्रवाई की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here