सरकारी कॉलेज में मनाया ’’राष्ट्रीय युवा दिवस’’

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। सरकारी कॉलेज होशियारपुर में कॉलेज के प्रिंसीपल अनीता सागर के नेतृत्व में सहायक डायरैक्टर युवक सेवायें होशियारपुर के स. प्रीत कोहली के दिशा निर्देश अनुसार रेड रिबन क्लब के इंचार्ज प्रो. विजय कुमार के सहयोग से ’’राष्ट्रीय युवा दिवस’’ मनाया गया। जिसमें  सैमीनार, भाषण मुकाबले, रंगारंग प्रोग्राम करवाने के इलावा पोस्टर बनाने, शपथ ग्रहण समारोह भी करवाये गये। 

Advertisements

प्रो. विजय कुमार ने युवा वर्ग को स्वामी विवेकानंद जी की जयंती पर मनाये जाने वाले ’’राष्ट्रीय युवा दिवस’’  के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि उनके आदर्शों तथा संस्कारों पर चलने के लिए युवाओं को प्रेरित किया। उन्होने युवाओं को देश, समाज के प्रति बनते अपने फर्ज को ईमानदारी के साथ निभाने की  शपथ दिलाई। उन्होने विशेष तौर पर युवाओं को नशों से दूर रहने, यातायात के नियमों की पालना करने, बेटी बचाओं बेटी पढ़ाओ, देश के प्रति बनते अपने फर्जों की जानकारी देते हुए एक अच्छा इंसान बनने तथा देश का नाम दुनिया में रौशन करने का संदेश दिया। 

भाषण मुकाबले में  इन्द्रजीत कौर ने पहला, खुशबू ने दूसरा तथा मनदीप कौर ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। उन्होने युवा वर्ग को अपनी ताकत को पहचानने तथा अच्छा इंसान बनने का संदेश दिया। विद्यार्थियों द्वारा रंगारंग प्रोग्राम भी पेश किया गया। उपस्थित  युवा वर्ग को पेन दे कर सम्मानित किया गया ताकि वे अपने फर्जों को हमेशा याद रखें, क्योंकि आने वाला समय उन्ही का है। पोस्टरों के माध्यम से भी इस दिवस से संबंधित जानकारी दी गई। इस अवसर पर प्रो. विजय कुमार, प्रो. नवदीप कौर, प्रो. बिंदू शर्मा , प्रो. भाग्याश्री, प्रो.  शची के इलावा बड़ी संख्या में विद्यार्थी उपस्थित थे। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here