राष्ट्र स्तरीय आर्म रेस्लर बेटे की मौत का इंसाफ मांग रहे परिजन, तुर्की में हुई थी मौत

demand-justice-national-level-arm-wresler-player-gurjit-singh-dead-turki-garhshankar-hoshiarpur-punjab.jpg

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। गत दिवस तुर्की की राजधानी में मौत का शिकार हुए राष्ट्रीय स्तर के आर्म रैस्लर बेटे के मौत की वजह जानने और एजेंट एवं हत्यारों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर पीडि़त परिवार ने पंजाब सरकार और पुलिस के समक्ष इंसाफ की गुहार लगाई है। होशियारपुर के गांव गढ़शंकर से संबंधित परिवार ने प्रैस क्लब में पत्रकारवार्ता में इंसाफ दिए जाने की मांग की है। पीडि़त परिवार ने बताया कि पिछले दो माह से वह इंसाफ के लिए दर-दर की ठोकरे खाने को मजबूर हो रहे हैं, मगर उन्हें कहीं से भी इंसाफ नहीं मिला।

Advertisements

इस मौके पर मृतक के माता-पिता बलविंदर सिंह व निर्मल तथा उनकी बेटी अमनजोत कौर उपस्थित थी। बलविंदर सिंह ने बताया उनका बेटा नवजीत सिंह उर्फ हनी जोकि नैशनल स्तर का आर्म रेस्लर था, जाजिर्या में कार वाशिंग का काम करता था। उन्होंने बताया कि कुछ समय पहले जब उनका बेटा भारत आया तो डेरा बाबा नानक के एक ट्रैवल एजेंट के बेटे को डेढ़ लाख रूपये दे दिए ताकि वो तुर्की से ग्रीस जा सके। जिसके बाद बेटा दोबारा तुर्की के शहर इंस्ताबुल चला गया। बहन अमनजोत कौर ने बताया भाई के साथ 21 नवम्बर 2017 तक बात हुई तो वो ठीक था, लेकिन इसके बाद जब नवजीत से बात नहीं हुई तो उन्हें चिंता होने लगी। इसके उपरांत उन्होंने एजेंट को फोन किया तो उसने कहा कि काम की वजह से फोन नहीं मिल रहा होगा। एजेंट का कहन था कि नवजोत उन्हें खुद फोन कर लेगा।

इस दौरान नवजीत ने फोन पर बताया कि उन्हें एक बस के माध्यम से ग्रीस लेकर जा रहा है, जोकि उसे लगता है कि ये सब गलत कर रहे हैं। इसके बाद नवजोत से कोई संपर्क नहीं हुआ। इसके बाद उन्होंने न्यूलीलैंड में रहते दूसरे भाई जगजीत सिंह को फोन पर नवजीत के बारे में बताया तो उसने तुर्की की अंबैसी और वहां पर रहते उसके दोस्तों से संपर्क किया। जिस पर वहां रहते एक पाकिस्तानी व्यक्ति ने बताया कि आपका भाई मर चुका है तथा उसकी मृत देह अस्पताल में रखी हुई है।

नवजीत के माता-पिता ने नम आंखों से बताया कि इसके बाद उन्होंने अपने बेटे का शव भातर मंगवाया। डैड बाडी के साथ नवजीत का पासपोर्ट, लाईसैंस और जाजिर्या की आई.आर.सी. थी। मगर, पोस्टमार्टम में मौत के कारणों संबंधी नहीं बताया गया।

इसके उपरांत उन्होंने एक लिखित शिकायत देकर एस.एस.पी. होशियारपुर से इंसाफ की गुहार लगाई थी। जिस पर उन्होंने जांच का जिम्मा डी.एस.पी. को सौंपा था। मगर इतने दिन बीत जाने के बाद भी उन्हें इंसाफ नहीं मिल पा रहा है। उन्होंने पंजाब सरकार और पुलिस विभाग के आला अधिकारियों से मांग की है कि उन्हें इंसाफ दिलाया जाए और ट्रैवल एजेंट तथा उनके बेटे के हत्यारों को पकड़ा जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here