15,000 रुपए रिश्वत लेता वक्फ़ बोर्ड का कार्यकारी अफ़सर काबू

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने अपनी भ्रष्टाचार विरोधी मुहिम के अंतर्गत बुधवार को बठिंडा में तैनात पंजाब वक्फ़ बोर्ड के कार्यकारी अफ़सर लायक अहमद को 15,000 रुपए रिश्वत की माँग करने और हासिल करते हुये रंगे हाथों काबू किया है। 

Advertisements

इस सम्बन्धी जानकारी देते हुये विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि उक्त कर्मचारी के विरुद्ध यह मामला श्री मुक्तसर साहिब जिले के गिद्दड़बाहा निवासी नरिन्दर कुमार, जोकि अब ढकोली, ज़ीरकपुर में रह रहा है, की शिकायत पर दर्ज किया गया है। 

इस सम्बन्धी और विवरण देते हुये प्रवक्ता ने बताया कि शिकायतकर्ता ने विजीलैंस ब्यूरो के पास पहुँच करके दोष लगाया है कि उक्त वाकिफ़ बोर्ड मुलाज़ीम ने बठिंडा में लीज़ पर ज़मीन देने के बदले उससे 50,000 रुपए की रिश्वत और दो खाली बैंक चैक देने की माँग की है और पहली किश्त के तौर पर 20,000 रुपए माँग रहा है। 

प्रवक्ता ने बताया कि शिकायत की प्राथमिक जांच के बाद विजीलैंस ब्यूरो की टीम ने ट्रैप लगा कर दोषी को दो सरकारी गवाहों की हाज़िरी में शिकायतकर्ता से रिश्वत की पहली किश्त के तौर पर 15,000 रुपए लेते हुये रंगे-हाथों गिरफ़्तार कर लिया और उससे दो खाली चैक भी बरामद कर लिए जो उसने शिकायतकर्ता से लिए थे। उक्त राजस्व अधिकारी के विरुद्ध विजीलैंस ब्यूरो थाना बठिंडा रेंज में भ्रष्टाचार रोकथाम कानून के अंतर्गत केस दर्ज किया गया है। उसको कल अदालत में पेश किया जायेगा और इस मामले की आगे जांच जारी है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here