विजीलैंस ब्यूरो ने 5000 रुपये रिश्वत लेते हुए एएसआई को किया गिरफ्तार

चंडीगढ़, (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने राज्य में भ्रष्टाचार के खिलाफ चल रहे अपने अभियान के दौरान सोमवार को अमृतसर जिले के पुलिस स्टेशन अजनाला में तैनात सहायक उप निरीक्षक (एएसआई) नछत्तर सिंह को 5000 रुपये की रिश्वत मांगने और स्वीकार करने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

Advertisements

राज्य विजीलैंस ब्यूरो के आधिकारिक प्रवक्ता ने आज यह खुलासा करते हुए कहा कि उपरोक्त पुलिस कर्मी को ब्लॉक फतेहगढ़ चूडिय़ां के गांव शमशेरपुर निवासी अवतार सिंह की शिकायत के आधार पर गिरफ्तार किया गया है।

उन्होंने आगे बताया कि शिकायतकर्ता ने विजीलैंस ब्यूरो से संपर्क किया और आरोप लगाया कि उक्त आरोपी उसके बेटे के खिलाफ पुलिस स्टेशन में दर्ज एक मामले की जांच के दौरान उसके बेटे का पक्ष लेने के लिए 10,000 रुपये की मांग कर रहा है।
उन्होंने आगे कहा कि इस शिकायत की प्रारंभिक जांच के बाद विजीलैंस ब्यूरो की टीम ने एक जाल बिछाया जिसमें उक्त एएसआई को दो आधिकारिक गवाहों की उपस्थिति में शिकायतकर्ता से 5000 रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया।

इस संबंध में विजीलैंस ब्यूरो पुलिस स्टेशन अमृतसर रेंज में आरोपी के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि उन्हें कल सक्षम अदालत में पेश किया जाएगा और इस मामले में आगे की जांच जारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here