ओलावृष्टि से हुए नुकसान पर 50 हजार रुपये प्रति एकड़ मुआवजा दे सरकार: एनके. शर्मा

पटियाला (द स्टैलर न्यूज़)। पटियाला लोकसभा हलके से शिरोमणि अकाली दल प्रत्याशी एन.के.शर्मा ने मुख्यमंत्री भगवंत मान से मांग की है कि पंजाब में आज हुई ओलावृष्टि के कारण किसानों का भारी नुकसान हुआ है। प्रदेश सरकार बिना किसी देरी के किसानों को पचास हजार रुपये प्रति एकड़ की दर से मुआवजा प्रदान करे।

Advertisements

अचानक हुई बारिश व ओलावृष्टि के बाद प्रभावित क्षेत्रों का जायजा लेते हुए एनके शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान ने वर्ष 2022 में हुए विधानसभा चुनाव से पहले यह ऐलान किया था कि पंजाब में प्राकृतिक आपदा का शिकार किसानों को पचास-पचास हजार रुपये प्रति एकड़ की दर से मुआवजा प्रदान किया जाएगा। यही नहीं मुख्यमंत्री ने बारिश के कारण मरने वाले पशुओं के अलावा मुर्गियों का भी मुआवजा देने की बात कही थी लेकिन सरकार का यह ऐलान केवल जुमला ही साबित हुआ है।

पिछले दो वर्षों में किसी भी किसान या पशु पालक को मुआवजा नहीं मिला है। शर्मा ने कहा कि इस समय गेहूं की कटाई चरम पर है। ज्यादातर किसनों की खेत में खड़ी फसल बर्बाद हो गई है। बहुत से किसानों की मंडियों में पड़ी फसल बर्बाद हुई है। मंडियों में सरकार की तरफ से फसल के बचाव का कोई प्रबंध नहीं किया गया है। अकाली नेता ने कहा कि सरकार जुमलेबाजी छोडक़र किसानों को बिना किसी देरी के 50-50 हजार रुपये प्रति एकड़ की दर से मुआवजा प्रदान करे। अगर सरकार ने ऐसा नहीं किया तो पंजाब कभी माफ नहीं करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here