हिमाचल में एक और गुडिय़ा प्रकरण: नर्सिंग की छात्रा का अर्धनग्न शव जंगल से बरामद

half-nude-girl-deadbody-found-forest-jol-himachal-pradesh-india.jpg

हिमाचल प्रदेश के कोटखाई के गुडिय़ा प्रकरण जैसी एक और घटना प्रकाश में आने से पूरा हिमाचल एक बार फिर से हिल गया है। दिलदहला देने वाली इस घटना में 20 वर्षिय युवकी का अर्धनग्न शव जंगल से मिलने के बाद सनसनी व दहशत का माहौल व्याप्त हो गया है। हालांकि इस केस में पुलिस ने तेजी के साथ जांच करते हुए आरोपी के 24 घंटे के भीतर ही काबू करने में सफलता हासिल की है, मगर इस घटना के बाद से बेटियों व महिलाओं के सुरक्षा को लेकर कई तरह के सवाल भी खड़े होने लगे हैं।

Advertisements

प्राप्त जानकारी अनुसार गंव भनियार निवासी मृतका नर्सिंग की छात्रा थी और पिछले 5 दिन से लापता था। 3 व 4 फरवरी को वह अपनी बहन के घर पर ही रही और इसके बाद कालेज जाने हेतु वह अपनी बहन के घर से निकली थी। 5 व 6 फरवरी को जब वह घर नहीं पहुंची तो उसके पिता ने पुलिस चौंकी कोटला में उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। शनिवार को युवकी का शव जोल के जंगल में मिलने से सनसनी फैल गई थी और पुलिस ने फोरैंसिक टीम की मदद से जांच को आगे बढ़ाते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था। युवती का शव अर्धनग्न अवस्था में मिला था। जिससे दुराचार के बाद हत्या का शक जाहिर किया जा रहा है।

पुलिस ने आरोपी रिश्ते में मृतका का मामा (चाची का भाई) बताया जा रहा है की कॉल डिटेल के आधार पर उसे गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की। पुलिस द्वारा शव को कब्जे में लेकर पोस्ट मार्टम हेतु टांडा मैडीकल कालेज में रखा दिया गया था। जिसकी रिपोर्ट आने के बाद ही अगली कार्रवाई को अमल में लाया जाएगा तथा इस बात की भी पष्टि होगी कि युवती की हत्या से पहले उसके साथ दुराचार हुआ था या नहीं। इसके अलावा युवती की हत्या गला दबाने से की गई ऐसी आशंका भी जाहिर की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here