रयात बाहरा कैंपस होशियारपुर में रोजगार मेला प्रशंसनीय कदम : डा. राज

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़) रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। पंजाब सरकार के घर-घर रोजगार मुहिम तहत रोजग़ार मेलों के दूसरे पढ़ाव में रयात बाहरा के होशियारपुर कैंपस में आयोजन किए गए राज्य स्तरीय रोजगार मेले में मुख्यातिथि शिक्षा मंत्री अरुणा चौधरी के साथ डा. राज कुमार विद्यायक चब्बेवाल ने शिरकत की। इस मेले में जिलाधीश विपुल उज्जवल, एस.एस.पी. जे. इलनचेलियन व रियात बाहरा ग्रुप के चेयरमैन गुरविंदर सिंह बाहरा और कैंपस डायरैक्टर डा. चंदर मोहन भी मौजूद थे। इस मौके पर डा. राज कुमार ने नौजवानों को अपना लक्ष्य निर्धारित कर अपने कोर्स चुनने की सलाह दी। उन्होंने विद्यार्थियों को प्रेरित करतेहुए कहा कि जीवन की छोटी-मोटी परेशानियों से ना घबराते हुए अपना लक्ष्य पर ध्यान रखते हुऐ आगे बढ़ो।

Advertisements

– कैप्टन सरकार शिक्षा के स्तर को ऊंचा उठाने के लिए बचनबद्ध

डा. राज कुमार ने मीडिया के साथ पंजाब सरकार के इस प्रयास के बारे बात करते हुए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा इन रोजगार मेलों द्वारा नौजवानों को नामी कंपनियों में नौकरियां दिलवाने के मौके देने की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि कैप्टन साहिब रोजगार के नए अवसर मुहैया करवाने के लिए कई नई कंपनियों और उद्योगों को पंजाब में लाने के लिए कोशिशे कर रहे है और जल्द ही इसके बढिय़ा नतीजे हमारे सामने होगे।

डा. राज कुमार ने बताया कि रोजगार के बेहतर मौके हासिल करने के लिए नौजवानों को योग्य बनाने के लिए पंजाब सरकार द्वारा मूल शिक्षा का स्तर उठाने के लिए कई प्रयास किए जा रहे जैसे कि प्राईमरी कलासों में इग्लिश का विषय रखा, अगले सैशन से समार्ट कलासे शुरू करना, अधिक सकिल डिवैलपमैंट सैंटर खोलने और कोर्स सिलेबस दुरुस्त करना आदि इसके साथ-साथ सरहदी इलाकों में अध्यापकों की कमी दूर करने के लिए भी विशेष योजनाएं तहत कार्य किया जा रहा है।

डा. राज ने अपना विचार रखते हुए कहा कि इतने कम समय में ही कैप्टन सरकार ने शिक्षा नीती और रोजगार नीती को बेहतर बनाने के लिए योजनाएं बनाने के साथ-साथ इस पर कार्य भी शुरू कर दिया है जबकि मोदी सरकार द्वारा एक करोड़ रोजग़ार देने के वायदे को पिछले चार वर्षों में पूरा ना कर पाने पर अब लोगों को पकौड़े वेचने की सलाह दी जा रही है जोकि देश की पढ़ी-लिखी नौजवान पीढ़ी के साथ मजाक है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here