कैप्टन सरकार दलितों के विकास के लिए वचनबद्ध : डा. राज कुमार

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। डा. राज कुमार विधायक चब्बेवाल ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह जी अगवाई में पार्टी के लोकसभा, राज्यसभा व विधायकों के साथ क्चञ्च्र॥-्रढ्ढ के बजट संबंधी विचार करने व उनका सुझाव लेने के लिए की गई बैठक की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि सभी के सुझावों को मद्देनजर रखकर बनाया गया बजट अधिक जन-हितैषी होगा। इस मौके पर डा. राज कुमार ने कहा कि इस बैठक के एजेंडों में किसानों व इंडस्ट्री के साथ-साथ दलित भलाई को भी एक मुद्दा बनाना मुख्यमंत्री की दलित पक्षीय सोच को दर्शाता है।

Advertisements

उन्होंने कहा कि इस प्रीबजट बैठक में उनके द्वारा दलित भाईचारे के साथ संबंधित लोग भलाई स्कीमों बारे बात करने के साथ-साथ पोस्ट मैट्रिक स्कालरशिप और खुरालगढ़ में जगत गुरू रविदास महाराज जी के समार्क बारे भी चर्चा की गई। इसके अलावा सबसे महत्वपूर्ण मुद्दा रहा एस.सी. सब प्लान पर इस बैठक में चर्चा होना। कैप्टन साहिब दुआरा मुझे सब प्लान पर आपने विचार साझे करने का मौका दिया गया ।

– कैंथ का बयान तत्थों के अभाव में निराधार

अनुसूचित जाति सब प्लान एक्ट जोकि बजट में एक निर्धारित रकम का दलितों के लिए आरक्षण कर उनकी भलाई के लिए लगाना यकीनी बनाया है, बारे प्रीबजट में विचार-विमर्श कर इसको लागू करना विचारधीन है। ऐसे में नैशनल शिडयूलड कास्ट अलायसं के प्रधान परमजीत सिंह कैंथ की यह बयानबाजी की इस सब प्लान बारे कोई प्रीबजट बैठक में बात नहीं की गई निराधार है और तत्थों से दूर है।

वह इस तरह के बयान के साथ जनता को भरमाने की कोशिश कर रहे है जबकि कांग्रेस सरकार पहले करनाटक में भी सब प्लान लागू कर चुकी है और पंजाब में भी मुख्यमंत्री कैप्टन साहिब दलितों के विकास के लिए वचनबद्ध है और सब प्लान एक्ट भी विचाराधीन है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here