खन्ना की बदौलत सकुशल स्वदेश पहुँचा रविंदर कुमार

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़) , रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। रोजी रोटी के लिए सऊदी अरब में धक्केशाही का शिकार हुआ रविंदर कुमार आखिर अपने वतन वापिस लौट ही आया। भा.ज.पा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व सांसदश्री अविनाश राय खन्ना के कार्यालय में रविंदर कुमार ने बताया कि वो अपने परिवार का पालन पोषण करने के लिए सऊदी अरब की एक कंपनी रफिया सोईया अल-जबरी, दमाम में बतौर ड्राईवर काम करने के लिए गया था, पर वंहां पर एक सोची समझी साजिश के तहत कंपनी के मालिकों द्वारा पैसे न देने की नीयत से उसका जाब कार्ड भी कैंसिल करवा दिया गया। उस दौरान उस ने सऊदी अरब की पुलिस व अदालत में भी शिकायत की, पर भारतीय होने के कारण उस की कंहीं भी सुनवाई नहीं हुई।

Advertisements

-सुषमा स्वराज व खन्ना का किया धन्यवाद

रविंदर कुमार ने बताया कि कंपनी ने उस का पासपोर्ट भी नष्ट कर दिया, तां कि वो अपने वतन भी वापिस न आ सके। रविंदर ने सऊदी अरब में बिताए हुए काले दिनों को याद करते हुए बताया कि उस के पास केवल 25000 भारतीय रूपए ही बचे थे, वो भी वकील की फीस में चले गए। इस दौरान उस ने बडी़ मुश्किल से अपने रहने व खाने पीने का प्रबंध किया।
इस मौके पर रविंदर के पिता परमानंद ने बताया कि उस ने अविनाश राय खन्ना के कार्यालय में पहुंच कर अपनी सारी व्यथा श्री खन्ना को सुनाई, जिस पर त्वरित कारवाई करते हुए श्री खन्ना ने भारत सरकार व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के ध्यान में सारा मामला लाया। श्री खन्ना के प्रयास व भारत सरकार के दखल से रविंदर कुमार को वाईट पासपोर्ट पर विदेश से भारत लाया गया। जिस के लिए रविंदर के पिता ने खन्ना का धन्यवाद किया ।
इस मौके पर श्री खन्ना ने कहा कि विदेशों में रहने वाले सभी भारतीयों की मदद के लिए भारत सरकार हमेशा तत्पर है। उन्होने कहा कि हमें भी अपना कुछ दायित्व समझते हुए इस बात का धयान रखना चाहिए कि हम जिस भी देश में जा रहे हैं , वंहां के नियम व कानूनों की जानकारी जरूर हासिल करें। इस मौके पर यूथ डिवैलपमैंट बोर्ड पंजाब के पूर्व सीनियर वाईस चेयरमैन संजीव तलवाड़, अनुज छाहडिय़ा भी अपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here