डा.सुखमीत बेदी को जिला प्रशासन ने किया सम्मानित

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। डॉ. सुखमीत बेदी को जिला प्रशासन की तरफ से उनकी समाज के प्रति सेवाओं के देखते हुए उन्हें सम्मानित किया गया । रयात बाहरा कैंपस में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के सबंध में जिला प्रशासन की तरफ से समारोह का आयोजन किया गया जिस में होशियारपुर जिले की 20 माहिलाओं को सम्मानित किया गया जिन्होनें अपने कार्यक्षेत्र में अहम भूमिका निभाते हुए समाज प्रति भी अपनी जिम्मेदारी निभाई है इस समारोह में होशियारपुर जिले की अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर अनुपम कलेर ने डॉ. सुखमीत को सम्मानित किया ।

Advertisements

डॉ. सुखमीत बेदी जोकि रयात बाहरा ग्रुप के होशियारपुर कैंपस में बतौर मैडीकल आफिसर कार्याक्रत हैं। डॉ. सुखमीत ने पिछले बीते वर्षो में होशियारपुर के कई गांवों के लोगों के लिए मैडीकल कैंप के माध्यम से उन्हें मुफ्त स्वास्थ सेवाएं दी हैं। वह सलम एरिया के बच्चों को शिक्षित करने के लिए पाठ्य साम्रगी, बूट, कपड़े, खाद्य साम्रगी की विवस्था करती है । डॉ. सुखमीत सेमीनारों के माध्यम से युवतियों के लिए किशोरावस्था के दौरान आने वाली समस्याएं के बारे जागरुक करती हैं।

इस समारोह में सम्मानित होने के बाद डॉ. सुखमीत ने बताया कि उन्हें जरुरतमंद महिलाओं , शिक्षा हासिल करने वाली युवतियों की सहायता करके मानसिक शांति मिलती है। उन्होनें कहा कि महिला -पुरुष जीवन-रुपी रथ के दो पहिये हैं, इसीलिए पुरुष के साथ साथ महिला का भी शिक्षित होना जरुरी है । डा.सुखमीत ने कहा कि महिला के लिए किताबी शिक्षा के साथ साथ नैतिक शिक्षा का होना भी बहुत जरुरी है । इस मौके पर रयात बाहरा ग्रुप के चेयरमैन गुरविंदर सिंह बाहरा ने डा.सुखमीत बेदी को हार्दिक बधाई देते हुए कहा कि महिलाशक्ति को कभी कम नहीं आंकना चाहिये और उसका सदा सम्मान करना चाहिये ।

कैंपस डायरैक्टर डॉ. चंद्र मोहन ने कहा कि यह हमारे लिए गर्व की बात है कि डॉ. सुखमीत को उनकी समाज प्रति निस्वार्थ भूमिका को देखते हुए जिला प्रशासन ने उन्हें सम्मानित किया है। उन्होनें कहा कि डॉ. सुखमीत बेदी ने यह सन्मान हासिल करके न सिर्फ अपना नाम बल्कि रयात बाहरा का नाम भी रौशन किया । इस मौके पर रयात बाहरा के समस्त स्टाफ ने डॉ. सुखमीत को बधाई दी । इस मौके पर मेजर अमित सरीन (अंडर ट्रेनी )अस्टिेंट कमिश्नर , जिला प्रोग्राम अफसर डॉ.कुलदीप सिंह , डॉ.हरप्रीत कौर के अलावा प्रशासनिक अधिकारियों समेत गणमान्य उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here