नंबरदार यूनियन की मांगे हल करवाने का करुंगा पूरा प्रयास: विधायक आदिया

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब नंबरदार यूनियन (नंबर 643) ने 42वां स्थापना दिवस मनाया। इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष गुरमीत सिंह लोहगढ़ की अध्यक्षता में तहसील काम्पलैक्स में भव्य समारोह आयोजित किया गया। इस मौके पर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष व विधायक हल्का शाम चौरासी पवन आदिया मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित हुए। इस मौके पर श्री आदिया ने कहा कि नंबरदार लोकतंत्र की मजबूत कड़ी हैं और उनके द्वारा किए जाने वाले कार्यों का कोई मोल नहीं है। इस दौरान नंबरदारों ने श्री आदिया को अपनी मांगों से अवगत करवाते हुए उन्हें एक मांगपत्र भी सौंपा। जिस पर श्री आदिया ने कहा कि वे नंबरदारों की मांगों को पूरा करने संबंधी पंजाब सरकार से सिफारिश करेंगे।

Advertisements

यूनियन ने तहसील काम्पलैक्स में मनाया 42वां स्थापना दिवस

इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष गुरमीत सिंह लोहगढ़ ने नंबरदारों को संबोधित करते हुए कहा कि नंबरदार को हिदायत की जाए कि साल के नवंबर माह में वह अपने लाइव होने का प्रमाणपत्र पेश करना यकीनी बनाए,जिस गांव के रेवेन्यू के दस्तावेज हों उसी गांव के नंबरदार से तसदीक करवाए जाएं, अन्य से तसदीक में अगर कोई गढ़बढ़ी हो तो उसकी जिम्मेदारी अधिकारियों की हो, नंबरदार की मृत्यु पर उसके परिवार में से या उसके बेटे को नंबरदारी दी जाए, नंबरदारों को बस किराये एवं टोल टैक्स से छूट दी जाए, नंबरदारों के लिए तहसील स्तर पर नंबरदार भवन बनाए जाएं, जिला व डिवीजन स्तर पर जो कमेटियां बनाती हैं उसमें नंबरदार यूनियन की सिफारिश के मुताबिक ही नंबरदार नियुक्त किए जाएं, जो नंबरदार प्रदेश से बाहर या विदेश में पक्के तौर पर रहते हैं तथा सिर्फ मान भत्ता प्राप्त करने ही आते हैं तथा उनके स्थान पर किसी अन्य को नंबरदार का काम करना पड़ता है के स्थान पर नया नंबरदार नियुक्त किया जाए, सरकारी कार्यालयों में नंबरदारों का मान सम्मान यकीनी बनाया जाए, तहसील एवं मिनी सचिवालय परिसर में नंबरदारों को पर्ची से छूट है, इसी प्रकार पंजाब सरकार के समस्त विभागों में पार्किंग एरिया में नंबरदारों को छूट दी जाए तथा पटवारियों को हिदायत की जाए कि किसी भी नंबरदार की मृत्यु होने पर उसकी सूचना तहसीलदार को दी जानी यकीनी बनाई जाए ताकि मान भत्ते की गलत अदायगी न हो सके व नए नंबरदार की नियुक्ति जल्द हो सके। उन्होंने कहा कि नंबरदारों की समस्याओं को दूर करवानेके लिए यूनियन द्वारा निरंतर प्रयास जारी हैं और उन्हें उम्मीद है कि पंजाब सरकार नंबरदारों को राहत जरुर प्रदान करेगी और उनकी समस्त जायज मांगों को माना जाएगा।

इस दौरान यूनियन की तरफ से मुख्य अतिथि विधायक आदिया का सम्मान भी किया गया।

इस मौके पर ठाकुर हरबंस सिंह जिला प्रधान होशियारपुर, गुरमीत सिंह उपाध्यक्ष, महिंदरपाल खानपुर महासचिव जिला होशियारपुर, चौधरी रघुवीर बंटी तहसील प्रधान होशियारपुर, राम लुभाया, ओंकार सिंह, चन्नण सिंह जैतपुर गढ़शंकर, मुरली मनोहर मेहता गढ़शंकर, जगजीत पाल सिंह, सोहन सिंह, ठाकुर कुलवंत सिंह, करतार सिंह लुधियाना, दर्शन सिंह, सुखविंदर सिंह गिल लुधियाना, दरबारा सिंह शहीद भगत सिंह नगर, सर्बजीत सिंह, जसवीर सिंह, केवल सिंह नकोदर, सर्बजीत सिंह, सुखविंदर सिंह, गुरमीत राम, कै. रणजीत सिंह, जोगिंदर पाल तथा सतविंदर सिंह के अलावा बड़ी संख्या में नंबरदारों ने इस समारोह में भाग लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here