होशियारपुर में बंद का रहा व्यापक असर, शांतिपूर्ण रहा दिन

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: भुपेश प्रजापति, गुरजीत सोनू, राज सहोता । सुप्रीम कोर्ट द्वारा एस.एस./एस.टी. एक्ट पर लिए गए फैसले के विरोध में भारत बंद के आह्वान पर दलित भाईचारे के समूह संगठनों द्वारा होशियारपुर को पूर्ण तौर पर बंद रखा गया। दलित संगठनों द्वारा अलग-अलग टोलियों में इक्ट्ठे होकर शहर के अलग-अलग बाजारों में रोष प्रदर्शन किया और केंद्र सरकार को जमकर कोसा व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पुतले जलाए।

Advertisements

इस दौरान उन्होंने पंजाब के पूर्व भाजपा प्रधान विजय सांपला को भी जमकर कोसा व दलित विरोधी नीतियों का साथ देने के लिए जिम्मेवार ठहराते हुए चौकों में हथियार लहराते हुए नारेबाजी की। रोष मार्च की अध्यक्षता करते हुए ठेकेदार भगवान दास, एम.सी. ध्यान चंद ध्याना, कमल भट्टी, हंसराज हंस, तरसेम लाल, गुरमीत लाल, केवल, बख्शीश सिंह, मनवीर कौर आदि भारी संख्या में मौजूद हुए। इस मौके पर दलित नेता भगवान दास ने कहा कि संविधान के निर्माता डा. भीम राव अंबेडकर जी द्वारा रचित संविधान के साथ की गई छेड़छाड़ किसी किस्म पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

एस.एस.पी. जे.इलचेलियन ने खुद संभाली थी सुरक्षा की कमान, सारा दिन शहर व आस-पास के इलाकों में लगाते रहे गश्त

इस मौके दलित नेताओं ने कहा कि यह सब केंद्र सरकार की शह पर संविधान के साथ छेडख़ानी करके एस.सी./एस.टी. एक्ट को बदलने की कोशिश की गई है। जो बिलकुल सहनयोग्य नहीं है। जिससे पूरा दलित समाज रोष में है जिसके विरोध में दलित समाज द्वारा आज भारत बंद के आह्वान को भरपूर समर्थन मिला। केंद्र सरकार के साथ भारत की राज्य सरकारों को चेतावनी भी है कि दलित समाज किसी भी तरह की धक्केशाही बर्दाश्त नहीं करेंगे।

इस मौके पर जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन द्वारा जिलाधीश विपुल उज्जवल व जिला पुलिस प्रमुख जे.इलनचेलियन द्वारा सुरक्षा प्रबंधों की कमान खुद संभालते हुए जिले के अलग-अलग इलाकों में पूरे दल-बल के साथ मार्च करते हुए किसी अप्रिय घटना को रोकने के लिए पूरे प्रबंध किए हुए थे।

इस मौके पर उनके साथ पुलिस कप्तान हरप्रीत सिंह मंडेर, पुलिस कप्टान (एच) बलवीर सिंह भट्टी, डी.एस.पी.(एच) जंग बहादुर शर्मा, डी.एस.पी.(सिटी) सुखविंदर सिंह, डी.एस.पी.(डी) गुरजीत पाल सिंह, एस.एच.ओ. सिटी जगदीश राज अत्तरी, एस.एच.ओ. (माडल टाऊन) नरिंदर कुमार, एस.एच.ओ. (सदर) रजेश अरोड़ा, इंस्पैक्टर हरनील सिंह सहित भारी पुलिस फोर्स तैनात थे।

हालांकि इस दौरान कुछ शरारती तत्वों द्वारा माहौल को तनावपूर्ण बनाने की कोशिश की गई, मगर पुलिस प्रमुख की सूझवूझ के कारण मामले को शांतिपूर्वक तरीके के साथ निपटा लिया गया।

इस संबंधी जिला प्रमुख जे.इलनचेेलियन ने कहा कि फिलहाल जिले में कोई अप्रिय घटना की कोई सूचना नहीं है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here