बेटियों के उज्ज्वल भविष्य एवं शिक्षा हेतु भाविप का हर सदस्य प्रयासरत: संजीव कुमार

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। भारत विकास परिषद की तरफ से आर्थिक तौर से कमजोर 2 परिवारों की कन्याओं के विवाह के लिए जरुरत का सामान भेंट किया गया। भाविप अध्यक्ष प्रमुख समाज सेवी संजीव कुमार की अगुवाई में गोपाल मंदिर में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस अवसर पर संजीव कुमार ने बताया कि इस नेक कार्य को पूर्ण करने के लिए सरकारी कालेज होशियारपुर के पूर्व प्रो. दलजीत सिंह व उनकी पत्नी परवइंद्र कौर ने विशेष सहयोग प्रदान किया है, जिसके लिए परिषद उनकी सदैव आभारी रहेगी। उन्होंने बताया कि इससे पूर्व भी प्रो. दलजीत सिंह एवं परवइंद्र जी द्वारा शिक्षा के क्षेत्र एवं सामाजिक कार्यों के लिए योगदान दिया गया है और भविष्य में भी इनके द्वारा सहयोग का आश्वासन दिया गया है।

Advertisements

आर्थिक तौर से कमजोर दो परिवारों की कन्याओं के विवाह पर भेंट की सहायता सामग्री

संजीव कुमार ने कहा कि बेटियों के उज्ज्वल भविष्य के लिए परिषद का प्रत्येक सदस्य तत्पर है। इसी कड़ी के तहत समय-समय पर बेटियों की शिक्षा एवं उनके विवाह पर सहायता प्रदान की जाती है ताकि कोई भी बेटी आर्थिक तंगी के चलते शिक्षा एवं वैवाहिक बंधन में बंधने से वंचित न रह सके। उन्होंने परिषद की तरफ से सहयोग प्रदान करने के लिए धन्यवाद किया।

इस अवसर पर प्रोफैसर दंपत्ति ने कहा कि परिषद के निस्वार्थ सेवा भाव ने उनके दिलों पर विशेष छाप छोड़ी है तथा संस्था के माध्यम से समाज सेवा करके उन्हें शांति प्राप्त होती है। उन्होंने कहा कि समाज में पिछड़े एवं कमजोर भाई-बहनों की सहायता करना हम सभी का फर्ज है और परिषद मानव सेवा में नए मील पत्थर स्थापित कर रही है।

इस मौके पर सेवा निवृत्त प्रिं. मिस कुलीप कोहली, वरिष्ठ उपाध्यक्ष राजिंदर मोदगिल, जगमीत सिंह सेठी, इंजी. डी.पी. सोनी, तरसेम मोदगिल, एच.के. नकड़ा, राज कुमार सैनी, राज कुमार मलिक, एडवोकेट गौरव गर्ग, रिक्की सेतिया, विनोद पसान, संजीव खुराना, विपन शर्मा, रविंदर भाटिया व अन्य सदस्य मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here