राज्य में हवाई उड़ानें कैप्टन सरकार की देन, सस्ती शोहरत पाना चाहते हैं सांपला: सुंदर शाम अरोड़ा

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़): पंजाब के उद्योग और वाणिज्य मंत्री सुन्दर शाम अरोड़ा ने कहा है कि पंजाब के एयरपोर्टों पर उड़ानें शुरूआत कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार की देन हैं।
श्री अरोड़ा ने उड़ानें शुरू होने संबंधी आज यहां यह प्रगटावा करते हुए कहा कि पंजाब सरकार और शहरी उड्यन मंत्रालय, भारत सरकार के मध्य एक एम.ओ.यू. जून, 2017 में हुआ था, जिसमें कैप्टन सरकार ने ज़मीन हासिल करके देना, बिजली पानी मुहैया करवाना, राज्य सरकार द्वारा जहाजों के ईंधन पर एक प्रतिशत वैट कम करना, एयरपोर्ट तक पहुंचने के लिए सडक़ें बनाने का वायदा किया गया था। उन्होंने कहा यह समझौता पंजाब के चार हवाई अड्डों से संबंधित था।

Advertisements

उन्होंने कहा कि माननीय कैप्टन अमरिंदर सिंह, मुख्यमंत्री, पंजाब चाहते थे कि दोआबा क्षेत्र के ज़्यादातर एन.आर.आई. लोगों और जालंधर के औद्योगिक विकास के कारण लोग और एन.आर.आई. इस सुविधा का लाभ ले सकें। उन्होंने आदमपुर में उड़ानों की शुरआत के मौके पर श्री विजय सांपला द्वारा की गई ड्रामेबाज़ी की आलोचना करते कहा कि राज्य की कांग्रेस सरकार के इस प्रयास स्वरूप ही आदमपुर में उड़ानें संबंधी कार्यवाही की गई थी।

कहा, केंद्रीय राज्य मंत्री सांपला के कहने पर एयरपोर्ट अथार्टी ने आदमपुर हवाई अड्डे पर कांग्रेसी विधायकों से किया दुव्र्यवहार

श्री अरोड़ा जो कि पंजाब सरकार द्वारा आदमपुर में पहली उड़ान के यात्रियों का स्वागत करने पहुंचे थे, ने कहा कि केंद्रीय राज्य मंत्री श्री विजय सांपला ने सस्ती शोहरत हासिल करने के लिए आदमपुर हवाई उड़ानें शुरू होने मौके पर किए गए समागम के मौके पर विधान सभा क्षेत्र शाम चौरासी के विधायक श्री पवन कुमार आदिया और जालंधर (उत्तरी) के विधायक श्री बावा हेनरी के साथ दुवर््यवहार करवाया है।

श्री अरोड़ा ने कहा कि लोगों में अपना ज़मीनी आधार खो चुके श्री सांपला ने एक सूची तैयार करके एयरपोर्ट अथारटी, आदमपुर के अधिकारियों को दी थी, जिसमें कुछ भाजपा के नेता और कुछ भाजपा के हारे हुए पार्षद थे। उन्होंने कहा कि जिनको इस मौके पर रोका गया वह विधान सभा क्षेत्र शाम चौरासी और जालंधर के चुने हुए विधायक और क्षेत्र के उन गांवों के प्रतिनिधि थे, जिनके गांव एयरपोर्ट के नज़दीक पड़ते हैं।

श्री अरोड़ा ने किए गए दुवर््यवहार की निंदा करते कहा कि श्री सांपला सस्ती शोहरत लेना चाहते थे जिससे आगामी लोकसभा मतदान में इसका फ़ायदा मिल सके और उनके कहने पर ही विधायकों और अन्यों के साथ दुवर््यवहार किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here