प्राचीन बाबा श्रवण नाथ मंदिर के समीप धर्म परिवर्तन करने वाले परिवार के सदस्य अपनी हरकतों से बाज आएं: कमल शर्मा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। राष्ट्रीय हिन्दू शिव सेना पंजाब के अध्यक्ष कमल शर्मा कोठारी की अगुवाई में शहर की विभिन्न संस्थाओं के प्रतिनिधियों की बैठक हुई। जिसमें श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना, जय दुर्गे वीर हकीकत राये सेवा समिति, दुर्गा सेवा समिति डेरा बाबा चरण शाह बहादुरपुर व महावीर सेवा समिति के प्रतिनिधि मौजूद थे।  इस अवसर पर कमल शर्मा कोठारी ने कहा कि उन्हें यह जानकर बेहद दुख हो रहा है कि गांव जनौड़ी में स्थित प्रसिद्ध एवं लाखों लोगों की आस्था का केन्द्र प्राचीन मंदिर बाबा श्रवण नाथ जी के मंदिर के समीप कुछ लोग लालचवश धर्मपरिवर्तन करके जानबूझकर माहौल को खराब करने का प्रयास कर रहे हैं। जिसे किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जिस परिवार के लोग ऐसा कर रहे हैं उन्हें अपने पूर्वजों को जरुर याद कर लेना चाहिए जिन्होंने धर्म का पालन करते हुए जीवन व्यतीत किया और दूसरों के लिए प्रेरणा बने।

Advertisements

उन्होंने कहा कि संस्था को पता चला है कि उक्त परिवार के लोग मंगलवार या दिन त्यौहार को मंदिर के समीप धर्म परिवर्तन की गतिविधियों को अंजाम देने हेतु प्रकल्प चलाते हैं। जिसे उन्हें बिना देरी के बंद कर देना चाहिए, अन्यथा परिवार का सामाजिक और धार्मिक दोनों तरह से बायकाट करने का आह्वान किया जाएगा और उनके विरोध में मोर्चा खोल दिया जाएगा। उन्होंने प्रशासन से अपील की कि प्राचीन मंदिर की मर्यादा एवं आस्था को बचाने के लिए समय रहते ही उचित कदम उठाए जाएं, नहीं तो संघर्ष से निकलने वाले परिणाम की सारी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी।
इस अवसर पर श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के जिला अध्यक्ष लक्की ठाकुर ने कहा कि उक्त परिवार के सदस्यं का सारा बचपन गांव की गलियों में बीता है तथा उनकी मंदिर के प्रति पूरी आस्था थी। अगर उन्होंने किसी प्रलोभन के चलते या उन्हें किसी तरह का भय देकर धर्म परिवर्तन करवाया है तो वे उसकी जानकारी दें, सारा समाज उनके साथ खड़ा है तथा किसी को भी धर्म के साथ खिलवाड़ करने की इजाजत नहीं दी जाएगी। उन्होंने राष्ट्रीय हिन्दू शिव सेना की तरफ से उठाई आवाज का समर्थन करते हुए कहा कि अगर उक्त परिवार के सदस्यों ने सदबुद्धि का परिचय देते हुए अपनी हरकतों पर लगान न लगाई तो वे संघर्ष में पीछे नहीं हटेंगे।
इस अवसर पर विजय सूद पप्पा, अश्विनी विज, बलविंदर बांका सुनियारा, अश्विनी कुमार जंगली, विशाल शर्मा, मोंटी ठाकुर, राजन, सोनू गुप्ता, राजन वर्मा, बिट्टा, मिंटा, संदीप चौहान, दीपक कुमार दीपू सहित अन्य सदस्य मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here