अंबाला चाट, हरि फास्ट फूड और मास्टर ग्रिल पर स्वास्थ्य विभाग की दबिश, फिकवाई गली-सड़ी सब्जियां

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। अगर आप चटपटा और चित-करारे खाने की शौकीन हैं तो हो जाए सावधान! कहीं यह स्वाद आपको महंगा न पड़ जाए, क्योंकि जिन बड़ी दुकानों या मशहूर रेहड़ी वाले के पास आप अपनी जीभ के स्वाद को संतुष्ट करने जाते है, उनमें से ज्यादातर आपको स्वाद के साथ-साथ प्लेट में कई तरह की बीमारियां भी परोस कर दे रहे हैं, जो आपके शरीर को धीमे जहर की तरह अंदर ही अंदर खोखला कर रही हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा खाद्य पदार्थों की जांच हेतु की जा रही चैकिंग दौरान यह बात सामने आई है कि शहर की कुछ मशहूर दुकानें जिनमें अंबाला चाट हाउस बहादुरपुर चौक, हरि फास्ट फूड जालंधर रोड तथा मास्टर ग्रिल बहादुरपुर शामिल हैं आदि पर जब विभाग की टीम ने दबिश दी तो वहां का नजारा निश्चित तौर पर ही आपको स्वाद की बजाए गुणवत्ता की तरफ ध्यान केन्द्रित करने वाला था। जब स्वास्थ्य विभाग ने छापेमारी/निरीक्षण किया तो टीम सदस्य ने वहां से गली-सड़ी सब्जियां बरामद कर फिकवाई, जोकि इन दुकानदारों द्वारा तरह-तरह के चटपटे व्यांजनों में ग्राहकों को परोसी जानी थी तथा स्वाद के बंधे हुए हम और आप न चाहते हुए भी कई तरह की बीमारियां साथ ले आते है।

Advertisements

स्वाद के चक्कर में कहीं हो न जाएं बीमारियों का शिकार, लोगों की सेहत के साथ खिलावड़ करने की इजाजत किसी को नहीं दी जाएगी: डा. सेवा सिंह

जिला स्वास्थ्य अधिकारी डा. सेवा सिंह की अगुवाई में सोमवार को टीम ने मिशन तंदरुस्त के तहत शहर की मशहूर फास्टफूड की दुकानों पर छापामारी करके वहां से गली-सड़ी सब्जियां बरामद की और फिंकवाई। इस बात को पुख्ता करते हुए डा. सेवा सिंह ने बताया कि टीम द्वारा हरि फास्ट फूड जालंधर रोड, अंबाला चाट बहादुरपुर चौक व मास्टर ग्रिल बहादुरपुर की दुकानों पर छापेमारी की और मौके पर गली-सड़ी और ना खाने योग्य वस्तुएं नष्ट करवाई।

 

इस मौके पर जिला स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि तंदरुस्त पंजाब मिशन के तहत सरकार का मुख्य उद्देश्य लोगों को मिलावट रहित खुराक व खाद्य वस्तुओं की सप्लाई, रैस्टोरैटों की रसोई की सफाई, रहने योग्य साफ पर्यावरण, साफ पीने योग्य पानी और लोगों के शरीर व मानसिक स्वास्थ्य में सुधार लाना है। जिसके तहत जिले में अलग-अलग जगहों पर छापामारी एवं निरीक्षण किए जा रहे हैं। डा. सेवा सिंह ने कहा कि लोगों की सेहत के साथ खिलावड़ करने की इजाजत किसी को नहीं दी जाएगी। उन्होंने बताया कि विभाग द्वारा हर शुक्रवार को फूड सेफ्टी एक्ट तहत लोगों को खाने योग्य पदार्थ की सुरक्षा व गुणवत्ता को यकीनी बनाने के लिए जागरुक किया जाता है। एक जागरुक समाज ही स्वास्थ्य समाज हो सकता है। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे स्वाद के चक्कर में बीमारियों का शिकार न हों और जिस भी दुकान पर खाने के लिए जाएं वहां पर सफाई और सब्जियों और फलों की गुणवत्ता को जरुर जांचें।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here