ए.डी.सी ने बाल कैदियों से मुलाकात कर सुनी समस्याएं, प्रबंधों का भी लिया जायजा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: मुक्ता वालिया। डिप्टी कमिश्नर ईशा कालिया के निर्देशों पर अतिरिक्त डिप्टी कमिश्रर(सामान्य)अनुपम कलेर ने राम कालोनी कैंप स्थित बाल सुधार गृह, चिल्ड्रन होम, स्पेशल होम का दौरा किया। उनके साथ सी.जे.एम कम सचिव जिला लीगल सर्विस अथारिटी सुचेता आशीष देव भी मौजूद थी।

Advertisements

ए.डी.सी ने जहां बाल कैदियों से मुलाकात कर उनकी समस्याएं सुनी वहीं बाल सुधार गृह, चिल्ड्रन होम, स्पेशल होम के प्रबंधों का भी जायजा लिया। कलेर ने बाल सुधार गृह के इंचार्ज से यहां दिन भर करवाई जाने वाली गतिविधियों के बारे में जानकारी लेते हुए प्रबंधों की समीक्षा की।

– सुरक्षा इंतजाम पुख्ता करने की दी सख्त शब्दों में हिदायत

उन्होंने निर्देश दिए कि सुधार गृह में बंद किसी भी कैदी को कोई दिक्क त नहीं आनी चाहिए। अगर कुछ जरूरत है तो वे जिला प्रशासन व संबंधित विभाग को लिखित में इसकी जानकारी दें। इस दौरान उन्होंने सख्त हिदायत देते हुए कहा कि सुरक्षा के मामले में कोई लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

अगर व्यवस्था को सुचारु ढंग से चलाने के लिए उन्हें जिला प्रशासन से किसी तरह की मदद चाहिए तो वे लिखित में प्रशासन व संबंधित विभाग के ध्यान में विषय को लाएं ताकि उसके हल के यथासंभव प्रयास किए जाएं।

उन्होंने रसोई घर में जाकर खाने की क्वालिटी चैक की और निर्देश दिया कि यह सुनिश्चित बनाया जाए कि खाने की पौष्टिकता व गुणवत्ता के साथ कोई समझौता न हो। उन्होंने कहा कि यह जरु र ध्यान रखा जाए कि बच्चों को दिया जाने वाला पानी शुद्ध हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here