आयूष बदौनी का एशिया अंडर-19 कप के लिए चयन

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: मुक्ता वालिया। इंटरनेशनल क्रिकेट कोच बलराज कुमार बल्लू के शिष्य आयूष बदौनी का चयन एशिया अंडर-19 कप के लिए हुआ है। इस संबंधी जानकारी देते हुए बलराज कुमार बल्लू ने बताया कि आयूष की ट्रेनिंग सी.एंड.बी.अकादमी तथा दिल्ली में हुई है।

Advertisements

उन्होंने बताया कि हाल ही में आयूष बदौनी का चयन भारतीय अंडर-19क्रिकेट टीम में हुआ था तथा इस टीम में खेलते हुए आयूष ने अपनी खेल प्रतिभा का शानदार प्रदर्शन करते हुए 180 स्कोर अर्जित करते हुए नाबाद रहे। अब आयूष का चयन एशिया अंडर-19 क्रिकेट कप के लिए हुआ है। यह मैच बंगलादेश में सितंबर माह में शुरू होंगे और समापन 11 अक्तूबर को होगा।

एशिया कप में विभिन्न देशों की 8 टीमें भाग लेंगी, जिनमें से भारतीय अंडर 19 क्रिकेट टीम में आयूष भारत की तरफ से खेलेगा। एशिया कप में भारत की टीम के अलावा पाकिस्तान, बंगलादेश, नेपाल, यू.ए.ई., श्रीलंका, हांगकांग, अफगानिस्तान की टीमें भाग लेंगी। उन्होंने बताया कि इसी के साथ-साथ दिल्ली जिला क्रिकेट एसोसिएशन ने चुनिंदा 50 खिलाड़ीयों का चयन रांजी ट्रॉफी कैंप के लिए किया है।

इस कैंप के लिए भी आयूष बदौनी का चयन 50 खिलाड़ीयों में हुआ है। यह कैंप 5 सितम्बर से 20 सितम्बर तक चलेगा। बलराज कुमार बल्लू ने बताया कि इसके अलावा भी आयूष की उपलब्धियों का दौर जारी है। उन्होंने बताया कि लखनऊ में अंडर-19 कप 12 सितम्बर से 19 सितम्बर तक खेला जाएगा जिसमें भारत की ए-टीम, बी-टीम, अफगानिस्तान और नेपाल की टीमें भाग लेंगी। बलराज कुमार बल्लू ने आयूष के माता-पिता, अकादमी के सभी सदस्यों तथा अध्यापकों को बधाई देते हुए कहा कि उन्हें पूरी उम्मीद है कि आयूष एशिया अंडर-19 कप में अपनी खेल प्रतिभा का बेहतरीन प्रदर्शन करेगा तथा उसका चयन आई.पी.एल. तथा भारतीय सीनीयर टीम में भी अवश्य होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here