एशियन पैसिफिक मास्टर्स गेम्स फतेह: 17 सितंबर को सोने के तगमे के साथ लौटेंगे रणजीत सिंह राणा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। मलेशिया के पनाग में आयोजित हो रही एशियन पैसिफिक मास्टर्स गेम्स में भारतीय हाकी टीम ने इतिहास रचते हुए गोल्ड मैडल पर कब्जा करने में सफलता हासिल की है। टीम ने फाइनल मैच मलेशिया के साथ खेला और दोनों टीमें 2-2 की बराबरी पर रहीं, मगर स्कोर एवरेज के दम पर भारतीय टीम के प्लाइंट अधिक होने के चलते उसे विजेता घोषित किया गया। भारत के लिए गोल्ड जीतने का लक्ष्य लेकर मलेशिया गई भारतीय हाकी टीम ने नया इतिहास रचते हुए अपनी इस जीत को हाकी के जादूगर मेजर ध्यान चंद को समर्पित किया है।

Advertisements

 भारतीय हाकी टीम ने रचा इतिहास, पाया गोल्ड, भारतीय हाकी टीम में तलवार और ढाल के रुप में डटे रहे होशियारपुर के रणजीत सिंह राणा और अरुणदीप

मलेशिया से वीडियो कालिंग पर जानकारी देते हुए होशियारपुर से संबंधित राष्ट्रीय हाकी खिलाड़ी रणजीत सिंह राणा ने बताया कि भारतीय टीम का पहला मैच मलेशिया के साथ हुआ, जिसे भारतीय टीम ने 4-1 से जीता। दूसरा मैच सिंगापुर के साथ हुआ, जिसे भारतीय टीम ने 7-3 से जीता, इसी प्रकार तीसरा मैच प्रिंस ऑफ वाल्स की टीम के साथ हुआ, जिसे भारतीय टीम ने 6-1 से जीत और इसके बाद चौथा मैच थाईलैंड की टीम के साथ हुआ। कड़े मुकाबले में भारतीय टीम ने यह मैच 5-3 से जीतकर भारत की झोली में डाला। लीग मैच की इस श्रृंख्ला में दूसरी तरफ मलेशिया टॉप रैंक पर रही और फाइनल मैच भारत एवं मलेशिया के बीच आज 12 सितंबर को खेला गया। कड़े मुकाबले में दोनों टीमों की तरफ से 2-2 गोल दागे गए। मगर स्कोर ऐवरेज के दम पर भारतीय टीम का स्कोर अधिक होने के चलते भारतीय टीम को विजेता घोषित किया गया। उन्होंने कहा कि उनके देश ने उन्हें यह मौका पहली बार दिया था और उनके साथी अरुणदीप व टीम के प्रत्येक सदस्य की मेहनत के चलते ही वे अपने भारत देश के लिए गोल्ड मैडल जीतने में कामयाब हो पाए हैं। उन्होंने बताया कि यह जीत एक टीम की नहीं बल्कि पूरे भारत की जीत है, जिसे भविष्य में भी इसी प्रकार बढिय़ा प्रदर्शन के साथ कायम रखा जाएगा।

गौरतलब है कि हाकी खिलाड़ी रणजीत सिंह राणा जोकि बेहतरीन हाकी खिलाडिय़ों में से एक हैं और उन्हें व उनके साथी खिलाड़ी अरुणदीप को मलेशिया में आयोजित हो रहीं इन गेम्स में हाकी टीम का सदस्य बनाकर भेजा गया था। देश के खेलते हुए उन्होंने टीम के साथ न केवल अच्छा प्रदर्शन किया बल्कि राणा व अरुणदीप ने तलवार और ढाल का काम करते हुए टीम की जीत सुनिश्चित करने में अहम भूमिका अदा की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here