गुसाए रमसा अध्यापकों ने जलाया पंजाब सरकार का पुतला

होशियारपुर/टांडा उड़मुड़(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: रिषीपाल। पंजाब की कांग्रेस सरकार की और से वेतन में 75 प्रतिशत कटौती करने के विरोध में एस.एस.ए रमसा शिक्षकों ने रोष पूर्ण मुज़ाहिरा करते हुए मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह का पुतला फूंका।

Advertisements

ब्लॉक प्रधान गुरनाम सिंह की अगुवाई में पंजाब सरकार का पुतला फूंक कर अपना रोष वयक्त किया। इससे पहले स्थानीय शिमला पहाड़ी पार्क में एकत्र हो कर अध्यापकों ने कहा कि दस साल नौकरी ख़त्म करने के बाद उन्हें 42,800 से घटा कर 15 हजार वेतन दिया जा रहा है जो कि उनके साथ धोखा है।

उन्होंने कहा कि एक तरफ कैप्टन ने अपने चुनावी वादों के विपरीत जा कर उनसे धोखा किया है दूसरी तरफ सरकार उनकी पिछले दस साल कि नौकरी को ख़त्म कर और वेतन में कमी कर उनके परिवार व बच्चों को भूखे मरने पर मजबूर कर रही है।

– अगर फैसला वापिस नहीं लिया तो 7 अक्तूबर को पटियाला में लगाएंगे धरना

पंजाब सरकार का शिक्षा सचिव जिसने डी.जी.एस.ई होते वक्त नियमों के विपरीत उन्हें ठेके पर नौकरी पर रखा आज एक बार फिर से पंजाब के अडिय़ल वर्ग और पंजाब की शिक्षा प्रणाली के खिलाफ काम कर रहा है। उन्होंने हल्का विधायक संगत सिंह गिलजियां से मांग की कि वो पंजाब के अध्यापकों का पक्ष सरकार के सामने रखें और सरकार के इस फैसले का विरोध करें।

अध्यापकों ने शिमला पहाड़ी पार्क से रोष पूर्ण मार्च करते हुए ब्लॉक कांग्रेस दफ्तर के सामने पंजाब के मुख्य मंत्री की अर्थी फूंक कर जोरदार रोष वयक्त किया। अध्यापक नेताओं ने बताया कि अगर पंजाब सरकार अपना यह फैसला वापिस नहीं लेती है तो 7 अक्तूबर से पटियाला में मुख्यमत्री के घर के बाहर पक्का धरना दिया जाएगा।

इस दौरान अमनदीप शर्मा, लोकेश वशिष्ट, परमजीत सिंह, ब्लॉक प्रधान टांडा गुरनाम सिंह, नरिंदर मंगल, अवतार सिंह, इंदरजीत सिंह, गुरदीप सिंह, गुरचरण सिंह, मनदीप सिंह, संदीप सिंह, सुखबीर सिंह, स्नेह लता, तरनजीत कौर, बरिंदर कौर, बलजीत कौर, जी.टी.यू से अजीब दिवेदी, अमर सिंह, रमेश होशियारपुरी, वरिंदर कुमार, प्रदीप विरदी, भजनीक सिंह प्रधान मनजीत सिंह, गुरदीप सिंह, हरविंदर सिंह, भरत, गुरचरण सिंह, परमजीत सिंह, जगदीश सिंह आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here