सरकार और अदालत ने किया निराश, टूटा धैर्य का बांध, अब मंदिर निर्माण करके ही दम लेंगे: श्रीराम जन्मभूमि न्यास

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। देशभर में पूज्य संतों के आह्वान पर 9 दिसंबर को जिला स्तर पर विशाल धर्म सभाएं आयोजित की जा रही हैं। इसी कड़ी के तहत होशियारपुर में भी 9 दिसंबर दिन रविवार को रोशन ग्राउंड में धर्म सभा का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें जिले भर से श्रीराम भक्त पहुंच रहे हैं। कार्यक्रम संबंधी समस्त तैयारियां जोरशोर से जारी हैं। उक्त जानकारी श्री राम जन्मभूमि न्यास, ईकाई होशियारपुर के संयोजक रविन्द्र अग्रवाल ने आज यहां आयोजित पत्रकारवार्ता में दी। उन्होंने बताया कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा इस मामले को प्राथमिकता नहीं कहकर इस फैसले को और लंबित कर दिया है। जिससे भगवान राम के प्रति आस्था रखने वाले करोड़ों लोगों की भावनाएं आहत हुई हैं तथा उनमें आक्रोश पैदा हो गया है। उन्होंने कहा कि हिन्दू साज का धैर्य टूट चुका है तथा अब वे अदालत के फैसले का इंतजार नहीं कर सकता। इसलिए अब सिर्फ एक ही रास्ता बचा है और वह है हर हाल में मंदिर निर्माण। सरकार 100 करोड़ हिन्दुओं की भावनाओं का सम्मान करते हुए अध्यादेश लाकर भगवान श्रीराम मंदिर बनाने का रास्ता साफ करना चाहिए।

Advertisements

9 दिसंबर को होशियारपुर के रोशन ग्राउंड में आयोजित की जाएगी धर्मसभा, सभी वर्गों से की समय पर पहुंचने की अपील

जैसे सोमनाथ मंदिर बनाने के लिए तत्कालीन गृहमंत्री वल्लवभाई पटेल के प्रयासों से अध्यादेश लाकर सरकार ने मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त किया था। इसी प्रकार वर्तमान समय में भी सरकार को अध्यादेश लाकर मंदिर निर्माण का रास्ता साफ करना चाहिए। एक सवाल के जवाब में रविन्द्र अग्रवाल ने बताया कि न्यास को समस्त हिन्दू व राष्ट्रवादी संगठनों का भरपूर समर्थन मिल रहा है तथा इसके अतिरिक्त अन्य सभी धर्मों तथा मतमतांतरों के लोग भी इस धमर्न सभा को सफल बनाने के लिए सक्रिय भूमिका निभा रहे हैं। इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए विभिन्न टीमों द्वारा जनजागरण अभियान चलाया जा रहा है तथा करीब 16 टोलियां अलग-अलग समुदायों के साथ संपर्क करके एवं स्थानों पर पहुंचकर बैठकें कर रही हैं। 2 दिसंबर को जिले की सभी बस्तियों में बैठकें की जाएंगी तथा कीर्तन मंडलियां इस विषय को जनता के बीच लेकर जाएंगी और संध्या फेरी के माध्यम से लोगों को कार्यक्रम में पहुंचने की अपील की जाएगी एवं इसे जाग्रति पैदा होगी। 6 दिसंबर शौर्य दिवस को अलग-अलग स्थानों पर कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे और होशियारपुर में मोटरसाइकिल रैली निकाली जाएगी।

एक अन्य सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि अदालत ने पूरे समाज को निराश किया है तथा अदालत के ऐसे रवैये की उम्मीद नहीं थी। परन्तु फिर भी वे अदालत का सम्मान करते हैं, परन्तु मंदिर निर्माण को लेकर अब किसी भी तरह की देरी बर्दाश्त नहीं की जाएगी और हिन्दू समाज अब आरपार की लड़ाई को पूरी तरह से तैयार है। चुनाव के समय ही श्रीराम मंदिर का मुद्दा गर्माता है संबंधी पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं है, अब यह मामला किसी सरकार या राजनीतिक पार्टी द्वारा नहीं उठाया गया, बल्कि जनसाधारण ने यह मामले अपने प्रभु श्रीराम का मंदिर बनाने के लिए अपने हाथों में ले लिया है और अब वे मंदिर बनाकर ही चैन की नींद सोएंगे। उन्होंने स्पष्ट शब्दों में कहा कि मंदिर निर्माण में आने वाली किसी भी तरह की अड़चन को दूर करने में समाज सामर्थ है तथा बलिदान से कभी पीछे नहीं हटेंगे। श्री अग्रवाल ने बताया कि अब तक धर्म के लिए 76 बार संघर्ष हो चुका है तथा लाखों लोगों ने अपना बलिदान दिया है। अपने इतिहास को और गौवांवित करने के लिए हिन्दू समाज एक बार फिर से तैयारी कर चुका है। उन्होंने सर्वसमाज से अपील की कि वे इस धर्म सभा को सफल बनाने के लिए बड़ी संख्या में कार्यक्रम में पहुंचे। उन्होंने बताया कि हम सरकार को अध्यादेश लाने के लिए विवश कर देंगे तथा सरकार ने अगर कुछ नहीं किया तो पूरा समाज एकजुट होकर मंदिर निर्माण के लिए कूद पड़ेगा। अपने प्रभु श्रीराम को अब और ज्यादा दिनों तक टैंट में नहीं रहने दिया जाएगा और मंदिर निर्माण करके उन्हें वहां विराजमान किया जाएगा।

रविंद्र अग्रवाल ने बताया कि 9 दिसंबर को सुबह 10 बजे से रोशन ग्राउंड में कार्यक्रम प्रारंभ होगा। उन्होंने सभी से अपील की कि वे समय पर पहुंचकर भगवान श्रीराम के कार्य को संपन्न करने में अपना कीमती सहयोग प्रदान करें। इस अवसर पर मनोज गुप्ता, संजीव सूद एवं पंडित मदन मोहन कालिया भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here